पीएम मोदी पर बिलावल के बयान से उबाल, बीजेपी करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

File Photo

नई दिल्ली। पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी के विरोध में भाजपा आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। सभी राज्यों में भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान के साथ बिलावल का पुतला फूंकेंगे।

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने शर्मनाक टिप्पणी करते भारत सरकार को महात्मा गांधी की बजाय हिटलर से प्रभावित बताया था। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी की थी। बिलावल ने पीएम मोदी को गुजरात का कसाई बताया था। बिलावल का बयान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एस जयशंकर की ओर से पाकिस्तान को लताड़ लगाए जाने के बाद आया था।

भारत ने कहा शायद 1971 भूल गए
पाकिस्तानी विदेश मंत्री भुट्टो के इस बयान पर भारत की विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बिलावल फेल हो चुके देश के प्रतिनिधि हैं और खुद भी फेल हो चुके हैं। आतंकी मानसिकता वाले लोगों से आप इसके अलावा और क्या ही उम्मीद कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि शायद भुट्टो 1971 भूल गए हैं।

पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर धरना
बिलावल के बयान के खिलाफ शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर धरना दिया। भाजपा ने कहा कि भारत की विदेश नीति की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, जबकि पाकिस्तान को छोटे देशों से भी लताड़ का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी ने कहा कि एक तरफ हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके नेतृत्व में भारत ने विभिन्न वैश्विक मंचों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है, और दूसरी तरफ, हमारे पास पाकिस्तान है जिसने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उपहास और अपमान का सामना किया है। एक तरफ भारत का। विदेश नीति की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को छोटे देशों से भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में चलाए गए रूस-यूक्रेन संघर्ष के दौरान चलाए गए बचाव अभियान के दौरान पाकिस्तानी छात्रों को कैसे बचाया गया, यह सभी ने देखा। बीजेपी ने कहा कि बिलावल भुट्टो ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, वह बेहद निंदनीय है, जो सार्वजनिक जीवन में शालीनता की सीमा को भी पार करती है।

पाकिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ाया और बचाया
विदेश राज्य मंत्री ने कहा कि बिलावल का बयान दिखाता है कि वे एक दिवालिया देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और खुद भी मानसिक रूप से दिवालिए हैं। वहीं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद को बचाने और बढ़ाने के लिए हुआ है। उनकी कुटिल योजनाएं अब दुनिया के सामने आ चुकी हैं।

Exit mobile version