उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दिलाया भरोसा जल्द दूर होगी यात्रियों की परेशानी

दिल्ली। राजधानी के आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों को जल्द ही भीड़भाड़ से राहत मिलनेवाली है। नागरिक नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद इस अव्यवस्था को दूर करने का बीड़ा उठाया है।

सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की भारी भीड़ ‘अप्रत्याशित’ थी और उन समस्याओं को दूर करने के प्रयास किए गए हैं, जिनके कारण भारी भीड़ हुई थी। उन्होंने बताया कि एयरलाइन कंपनियों और प्रबंधन से जुड़ी एजेसियों के साथ 3 घंटों तक मीटिंग हुई, जिसमें फौरन हालात सुधारने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिये गये हैं। इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 का औचक निरीक्षण भी किया था। एयरपोर्ट पर यात्रियों को आनेवाली समस्याओं की जानकारी मिलने पर उन्होंने खुद एयरपोर्ट का दौरा दिया और जरुरी सुधार के निर्देश दिये।

आपको बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल पर काफी भीड़ देखी जा रही है। कई लोगों ने शिकायत की है कि लंबी-लंबी लाइनों के कारण उनकी फ्लाइट छूट गई। मंगलवार को इंडिगो और एयर इंडिया सहित कई एयरलाइनों ने यात्रियों को उड़ान के समय से तीन से चार घंटे पहले पहुंचने के लिए कहा था।

इस बारे में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि किसी ने भी सर्दियों की छुट्टियों के लिए इतनी भीड़ का अनुमान नहीं लगाया था। लेकिन एयरपोर्ट पर अच्छी सर्विस प्रदान करना एयरपोर्ट संचालक की जिम्मेदारी है। इस बारे में सभी हवाई अड्डों के संचालकों के साथ बैठक हुई और जरुरी कदम उठाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगले 7-10 दिनों में दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ सामान्य होगी।

Exit mobile version