राहुल गांधी को सावरकर पर टिप्पणी करना पड़ सकता है भारी, कोर्ट ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

File Photo

लखनऊ। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी उनके लिए मुश्किल का सबब बन सकती है। इस मामले को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है। कोर्ट ने अर्जी मिलने के बाद हजरतगंज पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।

राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने की अर्जी में आरोप लगाते हुए कहा गया है कि महाराष्ट्र के अकोला में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सार्वजनिक मंच से वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। कहा गया कि समाज में द्वेष फैलाने की मंशा से यह आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। अर्जी दाखिल होने के बाद एसीजेएम कोर्ट ने हजरतगंज पुलिस से पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की है।

राहुल गांधी ने सावरकर पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि उन्होंने अंग्रेजों की मदद की थी। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कारागार में अंग्रेजों के डर से सावरकर ने माफीनामे पर साइन कर महात्मा गांधी और अन्य समकालीन नेताओं को धोखा दिया था।

इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी वीर सावरकर पर निशाना साध चुके हैं। वहीं आकोला में राहुल द्वारा सावरकर पर की गई इस टिप्पणी के बाद सियासत गरमाई थी। अगर इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज होता है तो उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

Exit mobile version