अजय मिश्रा होंगे गाजियाबाद के पहले पुलिस कमिश्नर

गाजियाबाद। यूपी सरकार ने देर रात 16 IPS अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। गाजियाबाद में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद अब यहां पुलिस कमिश्नर को तैनात कर दिया गया है। केंद्र की प्रतिनियुक्ति से वापस आए आईपीएस अजय मिश्रा को पुलिस कमिश्नर गाजियाबाद बनाया गया है। जबकि एसएसपी गाजियाबाद मुनिराज जी. एसएसपी अयोध्या बनाए गए हैं।

2003 बैच के आइपीएस अधिकारी अजय मिश्रा को गाजियाबाद का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। वह पुलिस परिवार से ही आते हैं। उनके पिता भी यूपी पुलिस से सेवानिवृत्त हैं।अजय मिश्रा पूर्व में एसएसपी कानपुर, एसएसपी बनारस, एसपी एटीएस, एसपी सुल्तानपुर, एसपी बागपत भी रह चुके हैं। वह मार्च 2015 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे, लंबे समय तक वह आईबी में रहे। वह गृह मंत्रालय में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

जिले में कमिश्नरी व्यवस्था लागू करने की लंबे समय से मांग की जा रही थी। जिले की जनसंख्या बढ़ने के साथ साथ अपराध बढ़ रहा है लेकिन पुलिसबल में बढ़ोत्तरी नहीं हो रही। लूट, डकैती, हत्या, बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। शासन ने योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद मार्च से ही गाजियाबाद में यह प्रणाली लागू करने पर काम शुरू कर दिया था। पहले कमिश्नर के तौर पर अपराध पर लगाम लगाना अजय मिश्रा के लिए चुनौती होगी।

Exit mobile version