केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका खारिज, जेल में मेवे और फल उपलब्ध कराने की रखी थी मांग

दिल्ली। दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की एक याचिका शनिवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने खारिज कर दी। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने उन्हें मेवे और फल उपलब्ध कराने के लिए याचिका दायर की थी। सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में मांग की थी कि वे उपवास करते हैं। इसलिए जेल का खाना इसके लिए उपयुक्त नहीं है। उन्हें उपवास के लिए उपयुक्त फल और मेवे खाने की अनुमति दी जाए।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि सत्येंद्र जैन का वजन कम होना उनके नियमित भोजन न करने के कारण है और इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन जिम्मेदार नहीं है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पाया कि तिहाड़ जेल के रिकॉर्ड प्रथम दृष्टया दिखाते हैं कि इसके अधिकारी पहले डीपीआर 2018 का उल्लंघन करते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री होने के नाते सत्येंद्र जैन को फल और सब्जियां प्रदान करके तरजीह दे रहे थे।

बता दें कि सबसे पहले सत्‍येंद्र जैन का त‍िहाड़ जेल में मसाज करवाने का मामला सामने आया था। इसमें एक व्यक्ति सत्येंद्र जैन के पैरों की और शरीर की मालिश कर रहा था। इसके बाद पता चला कि वीड‍ियो में जो शख्‍स सत्‍येंद्र जैन का मसाज करता द‍िख रहा है, वह रेप का आरोपी कैदी है। इसके बाद बीजेपी आम आदमी पार्टी पर और हमलावर हो गई है।

वहीं इसके दो दिन बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमे सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल की अपनी बैरक में खाना खाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें वह बेड पर बैठे हैं और एक व्यक्ति उन्होंने खाना लाकर दे रहा है। इसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि जैन का खाना टिफिन में है और बाहर से एक शख्स उन्हें प्लेट में सलाद में लाकर दे रहा है। इसके बाद बीजेपी और अन्य विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि जैन को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है।

Exit mobile version