गाजियाबाद के व्यापारी पर तमंचा तान बदमाशों ने मांगी एक करोड़ की रंगदारी

गाजियाबाद। मोदीनगर में मशहूर जैन शिकंजी के मालिक पर तमंचा तान एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का बड़ा मामला सामने आया है। आरोप है कि बदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर कविनगर थाने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

प्रदीप जैन ने बताया कि मोदीनगर में उनकी जैन शिकंजी के नाम से एक फर्म है। बीते 12 जुलाई को जब वो ऑफिस जा रहे थे तो मोदी पोन रोड निवासी मोहित ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसकी गाड़ी को जबरन रोक लिया और सरेआम उस पर तमंचा तान एक करोड़ की रंगदारी मांगी। कारोबारी ने बताया कि मोहित ने उसे धमकी दी कि मोटे पैसे कमा रहे हो और अगर इसे जारी रखना चाहते हो तो उसे एक करोड़ रुपये रंगदारी देनी पड़ेगी। रुपये न देने पर उसकी हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया जाएगा। घटनास्‍थल पर जब लोगों की भीड़ जमा होने लगी तो तीनों आरोपी वहां से भाग गए।

इस मामले में प्रदीप जैन ने पहले पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण प्रदीप जैन कोर्ट चले गए। अब कोर्ट ने पुलिस को मामला दर्ज कर सख्‍त कार्रवाई का निर्देश दिया है। कविनगर थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

बता दें कि बीते साल फरवरी माह में भी प्रदीप जैन को इसी तरह से धमकी देकर रंगदारी मांगी गई थी। उस समय एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था। दोनों बदमाश रंगदारी न मिलने पर प्रदीप जैन की हत्‍या करने के फिराक में घूम रहे थे।

Exit mobile version