गाजियाबाद में दो शिफ्ट में चलेंगे ऑटो, म्यूजिक सिस्टम न हटाने पर होगी कार्रवाई

गाजियाबाद। शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है। ट्रैफिक पुलिस ने दो शिफ्ट में ऑटो चलाने की योजना बनाई है, जिसे सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में रखा जाएगा। अपनी शिफ्ट के बाद कोई ऑटो सड़क पर मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में हुई बैठक में आटो चालकों को इस योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में साढ़े 15 हजार ऑटो और 6153 ई रिक्शा पंजीकृत हैं। जबकि सड़क पर चलने वाले ईरिक्शों की संख्या इससे कई गुना ज्यादा है। सभी ई रिक्शा यूनियनों को निर्देश दिया है कि वे 15 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करा लें। इसके बाद सड़क पर बिना रजिस्ट्रेशन वाले ई रिक्शा नहीं चल पाएंगे। इन्हें सीधे सीज किया जाएगा। इसके बाद ई रिक्शा चालकों को रूट आवंटित किए जाएंगे और वे निर्धारित रूट पर ही चल सकेंगे।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि गाजियाबाद में अब दो शिफ्ट में ऑटो चलवाए जाएंगे। रात्रि 9 बजे से सुबह 7 बजे तक के लिए ऑटो संचालन हेतु ऑटो संचालकों को जल्द ही रूट आवंटित कर दिए जाएंगे। दो शिफ्ट में ऑटो चलने से सड़क पर इनका ट्रैफिक कम होगा।

एसपी ट्रैफिक ने कहा कि ऑटो में चालक की सीट के दोनों ओर अवैध रूप से लगाई गई सीट को खुद ही हटा लें। ऑटो में चालक व स्वामी का मान व मोबाइल नंबर अपडेट होना चाहिए क्योंकि ऑटो के चालक लगातार बदलते रहते हैं। ऑटो से म्यूजिक सिस्टम भी खुद हटा लें। यदि ऐसा नहीं किया तो अभियान चालाया जाएगा और पकड़े जाने पर ऑटो सीज भी किया जा सकता है।

Exit mobile version