POK को वापस लेने के लिए भारत सरकार के आदेश का इंतजार: लेफ्टिनेंट जनरल

File Photo

श्रीनगर। उत्तरी कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर पर बड़ा बयान दिया है। उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर को वापस लेने के लिए भारत सरकार के आदेश का इंतजार कर रही है। जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, सेना भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश का पालन करने के लिए तैयार है।

जम्मू-कश्मीर में हो रही टार्गेट किलिंग पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, राज्य में आतंकवाद को रोकने के लिए काफी काम किया गया है। जिससे बौखलाए आतंकियों की तरफ से कभी पिस्टल कभी हथियार इस तरह भेजने के प्रयास किए जाते हैं और निहत्थे लोगों को टारगेट किया जाता है लेकिन आतंकी अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे।

सेना अधिकारी ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं और पड़ोसी देश पिस्तौल, ग्रेनेड और ड्रग्स की खेप भेज रहा है। “छोटे हथियारों का इस्तेमाल गैर-जम्मू-कश्मीर निवासियों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है जो यहां अपनी जीविका कमाने के लिए आते हैं। स्थानीय लोगों, सुरक्षा बलों और पुलिस ने इस तरह के कृत्य की कड़ी निंदा की है। बेगुनाहों की हत्या में शामिल लोगों को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।’

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, जहां तक भारतीय सेना का संबंध है। वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी। जब भी इस तरह के आदेश दिए जाएंगे, हम इसे पूरा करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि, सीजफायर का अगर उल्लंघन किया जाएगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

सेना के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि, दोनों देशों की जिम्मेदारी है कि सीमा पर शांति बने रहे, लेकिन अगर पाकिस्तान कोई कदम उठाएगा तो उसे अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा।

Exit mobile version