आईपीएल में इस बार भी लखनऊ सुपर जायंट्स से खेलेंगे गाजियाबाद के करण शर्मा

गाजियाबाद। गाजियाबाद के क्रिकेटर करण शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने फिर से रिटेन किया है। करण शर्मा को पिछले आइपीएल टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था।

करन की प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के ही बाराखंभा रोड स्थित माडर्न स्कूल से हुई है। दो बहनों के इकलौते भाई करन अपने परिवार में सबके लाडले हैं। पिता सन्नी शर्मा का अपना कारोबार है। गाजियाबाद और दिल्ली की कई क्रिकेट अकादमियों में वह प्रशिक्षण ले चुके है। उन्होंने नोएडा की वंडर्स अकादमी से भी प्रशिक्षण लिया है।

करण शर्मा ने अंडर-14 में दिल्ली टीम से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली टीम को छोड़ अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 और रणजी उत्तर प्रदेश टीम के लिए खेला। खास बात ये है कि अपने पहले ही फर्स्ट क्लास सीजन में उन्हें यूपी का कप्तान बना दिया गया। 17 फरवरी को उन्होंने विदर्भ के खिलाफ अपना डेब्यू किया और इसमें टीम के कप्तान थे।

रणजी ट्रॉफी में अपने तीसरे ही मैच में करण शर्मा ने उत्तर प्रदेश के लिए एक मैच जिताऊ पारी खेली थी। महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में उनकी टीम को जीत के लिए 358 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था लेकिन कप्तान करण ने सिर्फ 144 गेंदों में 116 रनों (7 छक्के, 4 चौके) की जबरदस्त शतकीय पारी खेली और टीम को यादगार जीत दिलाते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।

पिछले साल उन्हें लखनऊ ने उन्हें मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। आइपीएल में एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें वह एक चौके की मदद से चार रन बना पाए थे। उन पर इस बार फिर से लखनऊ सुर जायंट्स ने भरोसा जताते हुए टीम का हिस्सा बनाया है। इस बार उम्मीद की जा रही है कि प्लेइंग 11 में उन्हें जगह दी जाएगी और वह अपने हुनर का प्रदर्शन क्रिकेट के इस बड़े मंच पर प्रदर्शन करेंगे।

Exit mobile version