ब्रिटेन के नए PM ऋषि सुनक से पीएम मोदी ने की बात

File Photo

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बात की। लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि आज ऋषि सुनक से बात करके खुशी हुई। यूके के पीएम के रूप में कार्यभार संभालने पर उन्हें बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हम एक व्यापक और संतुलित एफटीए के शीघ्र निष्कर्ष के महत्व पर भी सहमत हुए।

इसके बाद ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने ट्वीट कर अपनी नई भूमिका में शुरू करने पर पीएम मोदी द्वारा दी गई बधाई के लिए उन्हें थैक्यू कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि यूके और भारत बहुत कुछ साझा करते हैं। मैं इस बात से उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र और क्या हासिल कर सकते हैं क्योंकि हम अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को आने वाले महीने और साल में और मजबूत कर सकते हैं।

बता दें 42 वर्षीय ऋषि सुनक ने दिवाली से एक दिन पहले ब्रिटेन का भारतीय मूल का पहला प्रधानमंत्री बन कर इतिहास रचा। सुनक ने लंदन में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में बुधवार रात आयोजित दिवाली समारोह में हिस्सा लिया। सुनक ने ट्वीट किया कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट में आयोजित दिवाली समारोह में शिरकत कर बहुत खुशी महसूस हो रही है। मैं इस पद (प्रधानमंत्री पद) पर रहते हुए एक ऐसे ब्रिटेन के निर्माण के लिए हर संभव कोशिश करूंगा, जहां हमारे बच्चे और हमारे पोते-पोतियां अपने दीये जला सकें और भविष्य को आशा के साथ देख सकें।

Exit mobile version