गाजियाबाद के छठी पास शाहिद से की थी लव मैरिज, अब बैंक मैनेजर पत्नी सुरभि ने किया सुसाइड

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पीएनबी बैंक की मार्केटिंग मैनेजर सुरभि कुमावत ने अपनी पति शाहिद अली पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या कर ली है। पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है।

घटना जयपुर के मुहाना थाने इलाके की है। यहां रहने वाले 30 साल की सुरभि कुमावत ने आत्महत्या कर ली। वह अपने पति शाहिद (38) और पांच साल की बेटी मसायरा के साथ रहती थी। बीती शनिवार रात करीब 9 बजे सुरभि पति और बेटी के साथ सोसायटी के कार्यक्रम में गए थे। रात करीब 11 बजे फ्लैट लौटने के बाद तीनों सोने चले गए। देर रात सुरभि दूसरे कमरे में चली गई और चुन्नी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुरभि के पति शाहिद अली ने रविवार सुबह 7.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल किया और सूचना दी कि उसकी पत्नी ने पंखे के सहारे फंदे से झूलकर जान दे दी है। उसने पुलिस के आने से पहले रस्सी को काटकर सुरभि के शव को नीचे उतार लिया था। थाना प्रमुख लखन खटाना ने बताया कि जब वह घटना स्थल पर पहुंचे तब वहां ऐसा लगा कि फंदे से लटकने के बाद शव बेड पर बैठी हुई अवस्था में था। मायके और ससुराल वालों ने डेड बॉडी की तस्वीरें लेने और वीडियोग्राफी कराने के बाद महात्मा गांधी हॉस्पिटल भेज दिया था। जबकि तब तक एफएसएल की टीम वहां नहीं पहुंची थी। पोस्टमार्टम के बाद शव को मायके पक्ष को सुपुर्द कर दिया गया।

सुरभि की वर्ष 2015 में बैंक में नौकरी लगी थी। उसने जून 2022 में मुहाना इलाके में फ्लैट भी खरीदा था और 11 जून को पति और बेटी के साथ फ्लैट में शिफ्ट हो गई थी। सुरभि कुमावत पंजाब नेशनल बैंक में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर कार्यरत थी। मृतक महिला की 5 साल की एक बेटी है, जिसका नाम समायरा है।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट
पुलिस के मुताबिक मृतक महिला के पास सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें लिखा था कि मुझे कोई नहीं समझता है। हर कोई आहत करना चाहता है। मैं सिर्फ खुश रहना चाहती हूं। मैं किसी की जिंदगी में परेशानी भी नहीं बनना चाहती। मेरा पति मुझसे नफरत करता है और मुझे छोड़ने की धमकी देता है। मेरा इस्तेमाल स्वार्थ के लिए किया गया। मैं सब कुछ छोड़ कर जा रही हूं। मुझे दुख है कि बेटी मैं तुझे नहीं देख पाऊंगी।

2016 में सुरभि ने छठी पास शाहिद अली से की लव मैरिज
सुरभि नेहरू पैलेस स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में मार्केटिंग मैनेजर थी। वह मूल रूप से टोंक के निवाई की रहने वाली थी। करीब 25 साल से परिवार के साथ वह जयपुर में ही रह रही थी। करीब 8 साल पहले एक कोर्स करने के दौरान उसकी मुलाकात शाहिद अली से हुई थी। शाहिद बासबदनपुरा गलतागेट में रहता था और उसका फिल्टर वाटर सप्लाई का कारोबार है। शाहिद यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला है, मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई जो बाद में प्यार में बदल गई। जनवरी 2016 में सुरभि कुमावत ने और शाहिद अली ने प्रेम विवाह कर लिया। इसके बाद से दोनों साथ ही रह रहे थे। परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ यह शादी हुई थी।

Exit mobile version