पुणे में PFI समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद और अल्लाह हू अकबर के नारे, 60 पर केस दर्ज

पुणे। देश भर में अपने नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को पुणे में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर सैंकड़ों पीएफआई समर्थकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद और अल्लाह हू अकबर के नारे भी लगाए गए। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे पीएफआई के 35 से ज्यादा सदस्यों को हिरासत में ले लिया वहीं 60 के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया।

बूंदगार्डन पुलिस थाने के सीनियर इंस्पेक्टर ने कहा कि पीएफआई के 35-40 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, क्योंकि उन्हें प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी गई थी। PFI के कार्यकर्ता ED-CBI-पुलिस की छापेमारी के खिलाफ इकट्ठे हुए थे। कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में लिया था, जिन्हें आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ लोग ‘आल्लाहू अकबर’ के साथ ही ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे हैं। अब पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है, जिसका नाम रियाज सैय्यद बताया गया है।

गुरुवार को देश भर में PFI के खिलाफ छापेमारी
एनआईए की अगुवाई में गुरुवार को पीएफआई पर कार्रवाई की गई थी। इस चरमपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, देश में कथित रूप से आतंकी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए पीएफआई के विरुद्ध 15 राज्यों में 93 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई थी।

Exit mobile version