कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 40 दिन बाद भी नहीं आया था होश

दिल्ली/कानपुर। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया। वे पिछले 40 दिनों से अस्पताल में थे।उनके 41 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें ठीक से होश नहीं आया थ। बीते महीने 10 अगस्त को उन्हें जिम में वर्क आउट करते समय स्ट्रोक आया था, उन्हें दिल्ली के एम्स में दाखिल कराया गया लेकिन 40 दिनों के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

10 अगस्त को दिल्ली के एक जिम में वर्कआउट के दौरान हास्य कलाकार बेहोश होकर गिर पड़े थे, इसके बाद तत्काल जिम स्टाफ ने ही उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया। इसके बाद से लगातार वह बेहोश थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा और बेटी अंतरा लगातार उनके साथ आईसीयू में मौजूद थीं।लेकिन हाल ही में फिर से उन्हें बुखार आने के बाद पत्नी और बेटी को उनका पास आने नहीं दिया गया था। बार-बार बुखार आ जाने से डॉक्टर्स भी बहुत परेशान थे।

अमिताभ बच्चन यानी बिग बी ने राजू श्रीवास्तव को खास ऑडियो संदेश भेजा था। इसमें अमिताभ कह रहे हैं- राजू उठो, बस बहुत हुआ, अभी बहुत काम करना है। अब उठ जाओ… हम सबको हंसना सिखाते रहो।” राजू को ये रिकॉर्डिंग सुनाई गई थी।​​​​​​​

1980 से काम कर रहे हैं राजू
राजू श्रीवास्तव 1980 से काम कर रहे थे, हालांकि उन्हें पहचान 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद मिली। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ ‘आमदानी अठन्नी खर्चा रुपया’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ आदि जैसी फिल्मों में अभिनय किया था।

फाइनल जीतने से चूक गए थे राजू श्रीवास्तव
ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने अपनी कमाल की कॉमेडी के दम पर लोगों को हंसने पर लोट-पोट करना शुरू कर दिया। गजोधर भैय्या की जबरदस्त कॉमेडी लोगों को काफी रास आनी लगी जिसके तहत 2005 के ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में राजू ने फाइनल तक का सफर तय किया था हालांकि राजू श्रीवास्तव इस शो की ट्रॉफी को जीतने में नाकामयाब रहे लेकिन उन्हें दुनिया कॉमेडी के किंग के नाम से जानने लगी। इस तरह से सालों के कड़े संघर्ष के बाद राजू श्रीवास्तव का नाम हर तरफ मशहूर हो गया।

Exit mobile version