नोएडा: जलवायु विहार में निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल गिरी, 4 मजदूरों की मौत

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। सेक्टर-21 की जलवायु विहार सोसायटी में एक दीवार गिर गई, जबकि 9 लोगों को जीवित निकाला गया है। दीवार किनारे नाले में सफाई के दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ है।

हादसा मंगलवार सुबह करीब 10 बजे हुआ. बताया जा रहा है कि यहां मजदूरों की एक टीम नाली साफ करने का काम कर रही थी। इस दौरान ही अचनाक दीवार भरभराकर मजदूरों के ऊपर गिर गई। मौके पर मौजूद लोगों ने फौरन पुलिस को सूचना दी और कुछ ही देर में पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। हादसे के बाद स्थानीय लोग भी प्रशासन के साथ रेस्क्यू में शामिल हो गए। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक सोसायटी की दीवार काफी पुरानी थी। औजार लगने के बाद दीवार मजदूरों के ऊपर ही गिर गई फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाया जा रहा है। हादसे पर डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि नाली का रिपेयर कार्य किया जा रहा था। नोएडा अथॉरिटी ने इसका ठेका दिया था। मजदूर काम कर रहे थे। जब दीवार से ईंट निकाली जा रही थी तब ये हादसा हुआ। मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी।

हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी ट्वीट आया है। उन्होंने दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर करने और घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version