इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में लगी भीषण आग, 8 लोगों की मौत

सिकंदराबाद। तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोमवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लग गई। माना जा रहा है कि आग इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करते वक्त लगी। आग लगने के कारण अब तक हादसे में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मुआवजे का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक सिकंदराबाद में पासपोर्ट ऑफिस के पास इलेक्ट्रिक बाइक का शोरूम है, इसी इमारत में होटल रूबी प्राइड है, जिसमें कल रात करीबन 25 लोग ठहरे हुए थे। आग देर रात करीब 9 बजे लगी लेकिन जब तक लोगों को बाहर निकाला जाता पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया जिसकी वजह से लोगों का दम घुटने लगा। होटल में लगी भीषण आग को देखकर कुछ लोग खिड़की से नीचे कूद गए। इस दौरान भी कई लोग घायल हुए हैं।

स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, कई लोग होटल में फंस गए। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को इमारत से बाहर निकाला। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को इमारत से बाहर निकाला। लेकिन तब तक 8 लोगो की मौत हो चुकी थी।बताया जा रहा है कि इस घटना में पांच नए स्कूटर व सर्विसिंग के लिए आए 12 पुराने स्कूटर जल कर खाक हो गए।

डीसीपी नॉर्थ जोन चंदना दीप्ति ने बताया, पहले छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन बाद में दो अन्य की मौत सामने आई है। उन्होंने बताया, ज्यादातर की मौत दम घुटने की वजह से हुई। अभी तक की जांच में सामने आया हे कि यह हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ।

डिप्टी कमिश्नर चंदना दीप्ति ने रॉयटर्स से कहा, ‘हम नहीं जानते कि यह घटना ओवरचार्जिंग के चलते हुई है और वहीं से पूरी इमारत में आग लग गई और धुआं फैल गया। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है।’

अधिकारियों का कहना है कि जब आग लगी तो बिल्डिंग में लगे पानी के फव्वारे बंद थे और काम नहीं कर रहे थे। इसकी भी जांच की जा रही है कि ऐसा क्यों हुआ। तेलंगाना के होम मिनिस्टर मोहम्मद महबूब अली ने मृतकों की मौत को लेकर संवेदना व्यक्त की है। प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान
इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर रकर कहा क‍ि तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं।शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। घायलों को 50,000 रुपये का भुआवजा मिलेगा।

Exit mobile version