लखनऊ के हनुमान मंदिर की मूर्तियों में तोड़फोड़, आरोपी तौफीक अहमद गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी के लखनऊ के गोमती किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने तौफीक नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी है। मौके पर फोर्स तैनात कर दी है। एफआईआर लिख कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा के मुताबिक बुधवार को एक युवक मंदिर में आया, युवक का कहना था कि वह दर्शन करने के लिए मंदिर आया है। इसके बाद पुजारी अपने कमरे में चले गए। इसी दौरान आरोपी युवक ने मूर्ति खंडित की और ध्वज फाड़ दिया। इस दौरान युवक को लोकल लोगों ने पकड़ लिया और पिटाई कर दी। बाद में जब मौके पर पुलिस पहुंची तो युवक को लेकर थाने चली गई।

एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि तौफीक इतना अधिक नशे में था कि वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रहा था। सुबह स्थिति सामान्य होने पर उसने पूछताछ में अपना नाम बताया। आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

कौन सी मूर्तियां हुईं खंडित
मंदिर के पुजारी के मुताबिक, दो मूर्तियों को खंडित किया गया है, इसमें एक शनि देव की और दूसरी हनुमान जी की मूर्ति बताई जा रही है। इस खबर के सामने आने के बाद से मंदिर में हिंदूवादी संगठन के लोग लगातार आ रहे हैं। स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

Exit mobile version