गाजियाबाद में नशे में धुत युवकों ने इमाम और फेरवीले को पीटा, लगवाए जय श्रीराम के नारे, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। मोदीनगर थाना क्षेत्र के संजयपुरी मार्ग पर गुरुवार देर शाम दो युवकों ने दूसरे समुदाय के एक फेरी वाले और एक इमाम के साथ मारपीट कर दी। नशे में धुत दो युवकों ने पाकिस्तानी और बम फोड़ने वाला बताकर इनकी पिटाई कर दी। इस दौरान आसपास मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कराया। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुवार रात समुदाय विशेष के लोग एकत्रित होकर थाने पहुंचे। लोगों ने बताया कि देर शाम गढ़ी निवासी एक फेरीवाला अपने घर लौट रहा था। आरोप है कि इसी दौरान सौंदा बुदाना मार्ग पर संजयपुरी के नजदीक नशे में धुत दो युवकों ने उनकी मोपेड रुकवा कर पिटाई करनी शुरू कर दी। आरोपियों ने उन्हें दौड़ाकर पीटा और सांप्रदायिक टिप्पणी भी की। इसके अलावा एक इमाम के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की। राहगीरों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन आरोपी नहीं माने। जानकारी लगने पर थाने पर जमा भीड़ ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। आरोपी शराब के नशे में बताया जा रहा है।

अब वीडियो हुआ वायरल
शनिवार को इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। वीडियो में दिख रहा है कि दो युवक स्कूटी पर हैं। वह नशे में धुत हैं। पहले वह मस्जिद के इमाम को रोकते हैं। उनको पाकिस्तानी बताकर मारपीट करते हैं। युवक कहते हैं कि यह पाकिस्तान की जय बोल रहा है। मारपीट के बाद एक बुजुर्ग आते हैं। वह इमाम का बीच बचाव करते हैं। इसके बाद, इमाम खेतों के बीच भाग गए और देर तक वहीं छिपे रहे।

थोड़ी देर बाद ही वहां एक फेरीवाला मुस्लिम युवक आता है। दोनों युवक उसे भी पकड़ लेते हैं। वे मुस्लिम युवक पर आरोप लगाते हैं कि वह बम फोड़ने की साजिश में शामिल है। इसके बाद वे उसके साथ भी मारपीट और खींचतान करते हैं। इस दौरान आसपास काफी भीड़ लगी रहती है। वहां के लोग फेरीवाले युवक को बचाते हैं।

मोदीनगर सीओ सुनील कुमार सिंह ने बताया, ”इस मामले में संजयपुरी मस्जिद के इमाम सदाकत ने सचिन और सनी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। दोनों पास के ही गांव के रहने वाले हैं। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, मारपीट, धमकी देना, गाली-गलौच की धाराएं लगाई गई हैं। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।”

Exit mobile version