आयरलैंड में झील में डूबने से हुई दो भारतीय नवयुवकों की मौत

लंदन। ब्रिटेन में रहने वाले केरल मूल के दो 16 वर्षीय लड़के की उत्तरी आयरलैंड की एक झील में तैरने के दौरान मौत हो गई। दोनों अपने दोस्तों के साथ सोमवार शाम को तैरने के लिए डेरी के बाहर एनाघ लॉफ गए थे और इसी दौरान यह दर्दनाक घटना घटी।

आयरलैंड के सार्वजनिक सेवा प्रसारक आरटीई की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक की पहचान रुवेन सिमोन (Reuven Simon) और जोसेफ सेबेस्टियन (Joseph Sebastian) के रूप में हुई है। ये अपने चार और दोस्‍तों के साथ साइकिल चलाकर डेरी (Derry) से कुछ दूरी पर एनाघ लोफ (Enagh Lough) झील तक स्विमिंग करने के मकसद से पहुंचे हुए थे।

सूचना मिलते ही एक त्वरित प्रतिक्रिया पैरामेडिक स्‍टाफ की टीम (rapid-response paramedic), आपातकालीन सेवा के पांच सदस्‍य, एक खतरनाक क्षेत्र प्रतिक्रिया की टीम (hazardous area response team) और एक एम्बुलेंस अधिकारी को घटनास्थल पर भेजा गया था। आरटीई के अनुसार, एनआईएएस की तरफ से मौके पर एयर एम्बुलेंस भी भेजा गया।

इनमें से एक लड़के को पानी से निकालकर अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया और दूसरे का शव काफी ढूंढ़ने के बाद पानी के अंदर में से मिला। उसे मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। तीसरे लड़के को भी अस्‍पताल पहुंचाया गया है, उसे हल्‍की चोटें आई हैं, जबकि तीन अन्‍य लड़के बिल्‍कुल ठीक हैं लेकिन उनमें डर बना हुआ है।

आयरलैंड के प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन (Micheal Martin) ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मालूम हो कि ये दोनों ही लड़के भारत में केरल (Kerala) से हैं।

Exit mobile version