कनाडा में होगी कार्तिक की हत्या के मामले की सुनवाई, ऑनलाइन जुड़ेंगे परिजन

साहिबाबाद। राजेंद्र नगर सेक्टर-पांच के एमबीए छात्र कार्तिक वासुदेव की हत्या के केस की कनाडा में 14 सितंबर से सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान परिजन भी आनलाइन जुड़ेंगे।

10 जून को कार्तिक के पिता जितेश वासुदेव, मां पूजा वासुदेव और छोटा भाई पार्थ वासुदेव ने कनाडा जाकर केस के बारे में वकील से बात की थी। जितेश वासुदेव ने बताया कि वह कोर्ट में केस का ट्रायल शुरू होने पर कनाडा जाएंगे। जब तक उनके पासपोर्ट की वैधता है तब तक उनका वीजा मान्य होगा। इसके बाद वह दोबारा से वीजा के लिए आवेदन करेंगे।

इस केस में भारत सरकार से कार्तिक के स्वजन की पूरी मदद की जा रही है। केस की पैरवी के लिए दूतावास की मदद से तत्काल वीजा मिल गया था। कोर्ट में केस की सुनवाई होने पर स्वजन ने वहां जाना था। शिक्षा ऋण के बोझ के कारण परिजन मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं। ऐसे में उन्होंने आनलाइन केस की सुनवाई के दौरान जुड़ने के लिए दूतावास से संपर्क किया। दूतावास ने वकील व वहां के प्रशासन से बात कर परिजन के आनलाइन सुनवाई में शामिल कराने जानकारी स्वजन को दी है। परिजन 14 सितंबर को केस की सुनवाई में आनलाइन जुड़ेंगे।

बता दें कि कार्तिक वासुदेव कनाडा के कनाडा के टोरंटो में एमबीए के साथ एक रेस्टोरेंट में पार्ट टाइम नौकरी करते थे। 7 अप्रैल को टोरंटो में एक सिरफिरे ने मेट्रो स्टेशन के बाहर छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कनाडा पुलिस ने गोली मारने वाले आरोपित 39 वर्षीय रिचर्ड एडविन को गिरफ्तार कर लिया था। 16 अप्रैल को कार्तिक के शव को एयर इंडिया के विमान से भारत लाया गया था।

Exit mobile version