मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: पुलिस चैकपोस्ट के पास की थी दिनदहाड़े लूट, पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

गाजियाबाद। वसुंधरा क्षेत्र स्थित मेवाड़ कॉलेज पुलिस चैकपोस्ट के पास पतंजलि स्टोर में लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे को दबोच लिया गया है। इस बदमाश ने पुलिस की नाक के नीचे इस लूट की इस घटना को अंजाम देकर एक तरह से चैलेंज किया था।

वसुंधरा सेक्टर-2 में पुलिस चेकपोस्ट के पास 65 वर्षीय रतन कुमार का पतंजलि आयुर्वेद एंड डिपार्टमेंटल स्टोर है। 14 जुलाई की सुबह साढ़े 10 बजे विनीत स्टोर में घुसा। गन दिखाकर वह गल्ले से साढ़े छह हजार रुपए और चांदी का सिक्का लूटकर अपने साथी के साथ बाइक से फरार हो गया। पुलिस ने बताया, “वारदात से ठीक आधे घंटे पहले भी यह लुटेरा डिपार्टमेंटल स्टोर में घुसा था। मगर, कस्टमर ज्यादा होने से वह लूट नहीं कर पाया और रेकी करके चला गया। आधे घंटे बाद वह दोबारा स्टोर में आया और वारदात करके फरार हो गया।” लूट की रकम के मामले में पुलिस ने बताया कि सिर्फ 3300 रुपए लूटे गए थे।

पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि वसुंधरा पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक यतेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ मंगलवार देर रात करीब 11 बजे कनावनी पुलिया के पास चेकिंग कर रहे थे। तभी बाइक सवार दो संदिग्ध जाते दिखे, जब उन्‍हें रूकने का इशारा किया गया, तो वे भागने लगे। जिसके बाद पुलिस टीम ने उनका पीछा किया और वायरलेस पर सूचना प्रसारित की। इन बदमाशों को वसुंधरा सेक्टर-15 में घेर लिया गया। बदमाशों ने खुद को घिरा देख पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। वहीं दूसरा भाग गया। पकड़े गए बदमाश की पहचान शातिर लुटेरे विनीत उर्फ विन्नी के रूप में हुई। पूछताछ में पता चला कि इसने ही अपने फरार साथी लालू के साथ मिलकर असलहे के बल पर वसुंधरा सेक्टर-दो के पतंजलि स्टोर में लूट की थी।

क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश विनीत उर्फ विन्नी बेहद शातिर लुटेरा है। गौतमबुद्ध नगर के दादरी में किराये के मकान में रहने वाले इस बदमाश पर गाजियाबाद व दिल्ली के थानों में एक दर्जन से ज्यादा लूट व चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। इस पर साहिबाबाद कोतवाली में गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। लुटेरे के पकड़े जाने से व्यापारियों को राहत मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.