ऑनलाइन गेम में कारोबारी ने गंवाए 29.40 लाख रुपए

दिल्ली। गांधी नगर के एक कारोबारी का कोविड के दौरान कामधंधा चौपट हुआ तो उसने 40 लाख का अपना एक मकान बेच दिया। उसी की मदद से वह घर का खर्चा चला रहा था। लेकिन ऑन लाइन गेम के चक्कर में आकर उसने 29.40 लाख रुपये गंवा दिए।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित ललित (32) परिवार के साथ गांधी नगर इलाके में रहता है। इसका अपना कारोबार था, लेकिन कोविड की वजह से काफी नुकसान हुआ। यहां तक इसे घर का खर्च चलाने के लिए अपना मकान भी बेचना पड़ा। मकान को बेचने पर मिले 40 लाख की मदद से वह अपने घर का खर्चा चलाने लगा। वर्ष 2021 में उसे ‘तीन पत्ती कैश’ के नामक गेम का पता चला।

ललित ने ऑन लाइन गेम पर पैसा लगा दिया। लेकिन उसके दो लाख रुपये डूब गए। उन रुपयों को निकालने के चक्कर में ललित ने 9 लाख रुपये और गंवा दिए। इसके बाद वह चुपचाप बैठ गया। आरोप है कि कुछ माह बाद ललित के पास एक मोबाइल से कॉल आया। कॉलर ने दोबारा गेम खेलकर अपने हारे हुए रुपये दोबारा निकालने के लिए कहा। ललित दोबारा इनके झांसे में आ गया और उसने दोबारा 9 लाख रुपये लगा दिए। लेकिन इस बार भी वहां हार गया। ललित ने ऑन लाइन गेम पर पैसा लगा दिया। लेकिन उसके दो लाख रुपये डूब गए।

ललित ने बताया कि उसे गेम से ठगी का पता चला तो उसने नवंबर 2021 में शाहदरा जिला साइबर थाना पुलिस से शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Exit mobile version