मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में मेट्रो से टकराकर हुई मोर की मौत, तिरंगे में निकली अंतिम यात्रा

गाजियाबाद। थाना कौशांबी क्षेत्र में मेट्रो की चपेट में आने से राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत हो गई। पुलिस ने राष्ट्रीय सम्मान का प्रतीक तिरंगा ओढ़ाकर राष्ट्रीय पक्षी का विधि-विधान से अंतिम संस्कार किया।

सोमवार शाम करीब 7 बजे का है। मेट्रो ट्रेन अपनी स्पीड पर थी। अचानक इस दौरान मोर इंजन से टकरा गया और उसकी मौत हो गई। मेट्रो स्टेशन प्रबंधन ने तुरंत स्थानीय पुलिस को इसकी खबर दी। चौकी प्रभारी अमिताभ सिंह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। मेट्रो की टक्कर से तितर-बितर हो चुके मोर के अवशेषों को एकत्रित किया। इसके बाद एक सफेद कपड़ा और स्ट्रेचर मंगवाया। कपड़े में सारे अवशेष एकत्रित किए गए। राजकीय सम्मान देते हुए मृत मोर को तिरंगा ओढ़ाया गया। इसके बाद पुलिसकर्मी स्ट्रेचर पर शव को रखकर नजदीक के अंबेडकर पार्क में पहुंचे। यहां गड्ढा खुदवाकर मृत मोर को दबा दिया गया। इस दौरान सीआरपीएफ और यूपी पुलिस के जवान मौजूद रहे।

कौशांबी थाना प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि वैशाली मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो की चपेट में आने से एक मोर की मौत हो गई थी। सूचना पर चौकी इंचार्ज अन्य जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और मोर के शव को कब्जे में लेते हुए पास के ही एक पार्क में राष्ट्रीय सम्मान देते हुए दफन किया गया। उन्होंने बताया कि मेट्रो स्टेशन के पास काफी पेड़ हैं। जहां पर बड़ी संख्या में तमाम पक्षी और मोर भी रहते हैं। हो सकता है कि यह मोर उड़ता हुआ स्टेशन की तरफ आया होगा। जहां पर अचानक ही वह मेट्रो की चपेट में आया और उसकी मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.