डोमिनोज पिज्जा व दाल कंपनी विक्टोरिया पर 15 लाख का जुर्माना, जांच में नमूने फेल

दिल्ली। डोमिनोज जैसी नामचीन कंपनी के पिज्जा में इस्तेमाल होने वाली सॉस और रिफाइंड के नमूने जांच में मानक के विपरीत पाए गए हैं। एडीएम कोर्ट ने कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है। इसके अलावा विक्टोरिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से दाल के लिए नमूने भी फेल पाए गए हैं। इन दोनों कंपनी पर एडीएम कोर्ट ने 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

दिल्ली रोड स्थित डोमिनोज रेस्टोरेंट का खाद्य सुरक्षा विभाग ने 2019 में सॉस के नमूना लेकर प्रयोगशाला भेजा था। इसके बाद टीम ने वर्ष 2020 में रिफाइंड का नमूना लिया था। जांच में रिफाइंड के पैकेजिंग लेवल में कमी पाई गई। इसके अलावा सॉस की क्वालिटी मानक के विपरीत पाई गई।

अधिकारियों की मानें तो कंपनी द्वारा जो सॉस के मानक निर्धारित किए गए हैं उन मानकों से सॉस की क्वालिटी बेहद कम थी। जिसकी जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। एडीएम कोर्ट द्वारा पिज्जा कंपनी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

इसके अलावा दिल्ली की नामचीन कंपनी विक्टोरिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की अरहर दाल के दो नमूने खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने वर्ष 2020 के अक्तूबर माह में लिए थे। जांच रिपोर्ट में पता चला कि दाल में नमी मानक से अधिक पाई गई। इसके अलावा दाल के दाने बड़ी संख्या में क्षतिग्रस्त थे। जिसके लिए एडीएम कोर्ट ने 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

Exit mobile version