बार बनाने के बजाय घर में एक लाइब्रेरी बनाएं, बच्चों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा: गोवा सीएम

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को अपने घर में बार होने की बात करने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि इसके बजाय हर घर में एक पुस्तकालय होना चाहिए ताकि युवाओं में पढ़ने की आदत डाली जा सके।

प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को गोवा में रीड इंडिया सेलिब्रेशन 2022 के शुभारंभ पर कहा कि एक बार बनाए रखने के बजाय, एक पुस्तकालय बनाए रखें। इसका बच्चों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हर घर में एक छोटा पुस्तकालय होना चाहिए। कुछ लोग गर्व से अपने इन-हाउस बार के बारे में बात करते हैं और अपने पास मौजूद शराब के प्रकार दिखाते हैं। लेकिन वे एक पुस्तकालय मेनटेन नहीं करेंगे। मेरे घर में एक छोटा पुस्तकालय है और मेरी पत्नी इसका रखरखाव करती है। मैं कम पढ़ता हूं लेकिन मेरी पत्नी ज्यादा पढ़ती है क्योंकि वह एक शिक्षिका है।

हाल ही में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य में हिंदुओं के धर्मांतरण पर पूरी तरह लगाम लगने का दावा किया था। उन्होंने कहा है कि सरकार ने 100 दिनों के भीतर तटीय राज्य में धर्मांतरण पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार ने धार्मांतरण पर सख्त रवैया अपनाया है। हमने हिंदुओं के धर्मांतरण को रोका… जो पहले हो रहा था।’ खास बात है कि इससे पहले भी वह राज्य के लोगों को धर्मांतरण को लेकर सतर्क रहने की सलाह दे चुके हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘सालों से चल रहे धर्मांतरण को रोका गया है… हमने अवैध भूमि अधिग्रहण मामले में जांच के लिए SIT का गठन किया है।’

मार्च में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 40 सीटों वाले राज्य में 20 सीटों पर जीत के साथ राज्य में सत्ता बरकरार रखी थी। इसके अलावा कुछ निर्दलीयों ने भी भाजपा का समर्थन किया था। वहीं, कांग्रेस 12 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर रही थी।

Exit mobile version