कैंसर एवं स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन कर स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल को किया याद

हापुड़/गाजियाबाद। स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल की पुण्य स्मृति में निःशुल्क कैंसर एवं स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन पिलखुआ स्थित चंडी मंदिर में किया गया। सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित इस कैंप में श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर की टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

इस दौरान निःशुल्क मेमोग्राफी के माध्यम से महिलाओं के स्तन कैंसर की जाँच की गई। साथ ही सभी मरीजों की शुगर एवं बीपी की भी निःशुल्क जाँच एवं जरूरतमंदों को निःशुल्क दवाइयाँ भी वितरित की गईं। कैंप में कुल 65 मरीजों की जाँच हुई, जिनमें से कैंसर की दृष्टि से एक संभावित मरीज की पहचान हुई। जिसे चैरिटेबल दर पर संबंधित अन्य जाँचों एवं इलाज के लिए श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर गाजियाबाद आने की सलाह दी गयी।

शिविर के आयोजक एवं कृष्णभक्त प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि जुलाई माह में हापुड़ में 04 कैंप आयोजित किए गए हैं। कैंप के आयोजन का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। कैंप को सफल बनाने में स्थानीय निवासियों की भागीदारी सराहनीय रही। कैंप में मैमोग्राफी, शुगर व बीपी जाँच, औषधि वितरण, फिजियोथेरेपी व एम्बुलेंस की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध रही। शिविर के अंत में प्रदीप अग्रवाल ने डॉ. दिव्या एवं डॉ. महिमा सहित श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर से आई पूरी टीम के प्रति आभार व्यक्त किया।

Exit mobile version