मूसेवाला मर्डर के शूटरों से मुठभेड़, एनकाउंटर में मारे गए 4 शूटर्स

चंडीगढ़। पंजाबी सिंगर मूसेवाला मर्डर से जुड़े चार शूटर्स को पंजाब पुलिस ने मार गिराया है। इन चार में से दो शूटर की पहचान हो गई है। बाकी दो इनके साथी बताए जा रहे हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि मूसेवाला के मर्डर के बाद गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू पाकिस्तान भागने की फिराक में हैं और अमृतसर जिले में इंडो-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर के पास ठहरे हुए हैं। मूसेवाला के मर्डर के बाद पिछले 52 दिन से पुलिस रूपा और मन्नू की तलाश कर रही थी। ये दोनों अमृतसर जिले के भकना गांव में खेतों में बने एक मकान में छिपे थे। भकना गांव के लोगों ने बताया कि इस घर में कोई नहीं रहता।

खुफिया इनपुट मिलने के बाद जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत उर्फ मन्नू को पंजाब पुलिस ने अटारी बॉर्डर के पास गांव में घेर लिया। एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने 2 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया। इस दौरान लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई।एनकाउंटर में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के जवान शामिल रहे। इसके अलावा पुलिस के बेस्ट शूटर और क्विक रिएक्शन टीम भी पहुंची।

पुलिस ने जब फायरिंग की तो दूसरी तरफ से जवाबी फायरिंग की गई है। पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान शूटर्स से बार-बार सरेंडर के लिए अपील की, लेकिन शूटर्स ने लगातार फायरिंग की। पुलिस को भी शूटर्स के जवाब में एके 47 का इस्तेमाल करना पड़ा। जिसमे चारों को मार गिराया गया। गैंगस्टर्स के पास से AK-47, विदेशी पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस व मैगजीन बरामद हुए हैं। वहीं, इस एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मियों को गोली लगने की खबर है और वे घायल हैं।

गैंगस्टर के साथ एनकाउंटर के दौरान एक टीवी न्यूज चैनल के कैमरामैन को भी गोली लग गई है। एबीपी न्यूज के कैमरामैन सिकंदर मुठभेड़ के दौरान हुई फायरिंग की चपेट में आ गए। उनको गोली लगी है। पुलिस की टीम में मौजूद अधिकारियों ने उन्हें फर्स्ट ऐड देकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया है।

बताया जा रहा है कि मनप्रीत मनु ही है जिसने मूसेवाला पर एके 47 से फायरिंग की थी। शूटर मनप्रीत पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला है। मनप्रीत मनु खतरनाक हथियार रखने और चलाने का शौक रखता है। बाद में वह लॉरेंस गैंग में शामिल हो गया। वहीं रूपा तरनतारन का रहने वाला है। मनप्रीत मनु खतरनाक हथियार रखने और चलाने का शौक रखता है। बाद में वह लॉरेंस गैंग में शामिल हो गया।

कब हुई थी मूसेवाला की हत्या?
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के समय वह अपने दो दोस्तों के साथ थार गाड़ी से कहीं जा रहे थे। उसी दौरान कई विदेशी हथियारों समेत शॉट गन से मूसेवाला के ऊपर हमला हुआ था। इस हमले में मूसेवाला की मौके पर ही मौत हो गई थी। हत्याकांड के बाद जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में छिपे उसके साथी गोल्डी बराड़ ने एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सिद्धू मूसेवाला की मौत की जिम्मेदारी ली थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंजाब पुलिस के हत्थे पहले ही चढ़ चुका है, वहीं गोल्डी बराड़ कनाडा में बैठा हुआ है।

Exit mobile version