लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार युवकों को पुलिस ने पकड़ा, सीएम योगी बोले- सख्ती से निपटे प्रशासन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित लुलु मॉल में नमाज अदा करने वाले चार युवकों की पहचान कर ली गई है। नमाज अदा करने वालों में चारों युवकों को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। खास बात है कि पकड़े गए चारों युवक मुस्लिम है और इन्होंने गुट बनाकर लुलु मॉल के अंदर नमाज पढ़ा था।

लुलु मॉल के उद्घाटन के दो दिन बाद मॉल में नमाज़ पढ़ने का वीडियो सामने आया और कोहराम सा मच गया।हिंदू संगठनों ने कहा मॉल में नमाज़ हुई है, हनुमान चालीसा भी होगा। अब नमाज़ के वीडियो को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कहा जा रहा है कि नमाज़ के पीछे कोई गहरी साज़िश है।

वहीं मुख्यमंत्री योगी ने लुलु मॉल के घटनाक्रम पर कहा कि कुछ लोग जनता के आवागमन को रोकने के लिए अनावश्यक रूप से टिप्प्णी और प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ प्रशासन को इस पर मामले पर पूरी गंभीरता दिखानी चाहिए और ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना चाहिए।

लुलु मॉल की सुरक्षा में पीएसी तैनात कर दी गई है और अराजकतत्वों पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। आधा किलोमीटर पहले पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है जहां पर चेकिंग के बाद ही मॉल के भीतर जाने की अनुमति दी जा रही है। वहीं मॉल प्रशासन ने बयान जारी कर कार्रवाई की मांग की है।

एडीसीपी साउथ राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मॉल के अंदर सादी वर्दी में बॉडी वार्म कैमरा लगाकर जवानों की तैनाती की गई है। मॉल की सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। पूरे इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इस दौरान किसी पर शक हुआ, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसीपी गोसाईंगंज स्वाति चौधरी के मुताबिक, मॉल के आधा किलोमीटर पहले ही बैरिकेंडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है। पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान हर एक व्यक्ति की चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा।

Exit mobile version