बैंक को जाली दस्तावेज दे निकाले 3.25 करोड़, महिला निदेशक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने फर्जीवाड़ा के मामले में जिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड की महिला निदेशक ज्योति को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ लक्ष्मी विलास बैंक ने साहिबाबाद की एक संपत्ति का फर्जी दस्तावेज गिरवी रख 3.25 करोड़ लोन लेकर उसका गबन करने की शिकायत की थी। इस मामले में कंपनी के एक निदेशक को शाखा पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। शिकायत मिलने के बाद आरोपी महिला निदेशक फरार थी। अदालत ने उसे भगोड़ा करार दिया था।

शाखा की संयुक्त आयुक्त छाया शर्मा ने बताया कि लक्ष्मी विलास बैंक की दिल्ली शाखा ने साल 2019 को जिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के खिलाफ शिकायत की। जिसमें बताया कि जिया एग्रो प्रा. लिमिटेड निदेशक ज्योति और हरबिंद सिंह ने 22 सितंबर 2015 को 2.50 करोड़ रुपये लोन के लिए बैंक में आवेदन किया था। उन्होंने नीता रानी गुप्ता नाम की एक महिला को गारंटर बनाया था।

बाद में निदेशकों ने साहिबाबाद की एक प्रापर्टी को गिरवी रखा। आरोपियों के अनुरोध पर साल 2016 को लोन सुविधा को बढ़ाकर 3.25 करोड़ रुपये कर दिया गया। साल 2018 में बैंक को आडिट के दौरान पता चला कि कंपनी की ओर से बैंक में गिरवी रखे गए दस्तावेज जाली है। उसके बाद शाखा ने जांच शुरू की।

Exit mobile version