गाजियाबाद के आशीष ने कमांडेंट की परीक्षा में हासिल की आल इंडिया छठीं रैंक

गाजियाबाद। गाजियाबाद के युवक आशीष की भारतीय तटरक्षक बल में आल इंडिया में छठीं रैंक आई है। उनका असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर चयन हुआ है। आशीष ने परिवार और जिले का नाम रोशन किया है। उनके परिवार में आशीष तीसरी पीढ़ी से हैं, जो देश सेवा में जा रहे हैं।

गिरधर एन्क्लेव साहिबाबाद निवासी आशीष ने बताया कि 2016 में 12वीं पास करके उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के अरविदो कालेज से बीएससी की। वर्तमान में वह मानवशास्त्र से परास्नातक भी कर रहे हैं। पढ़ाई के साथ उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी जारी रखी। बीती फरवरी में सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के तहत भारतीय तटरक्षक बल कमांडेंट भर्ती में परीक्षा दी थी। लिखित परीक्षा पास करने के बाद पांच राउंड इंटरव्यू हुआ। 12 जुलाई को रिजल्ट आया तो पता चला कि आशीष ने आल इंडिया में छठीं रैंक हासिल की है। इसके बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। आशीष ने बताया कि वह असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर चयनित हुए हैं। वह जल्द ही प्रशिक्षण के लिए भारतीय नौसेना अकादमी जायेंगे।

आशीष के दादा कंछिद सिंह आर्मी में हवलदार के पद से सेवानिवृत्त हैं। उनके दो चाचा अजयपाल सिंह आर्मी में पैराकमांडो और सूरजपाल सिंह हवलदार हैं। उनके पिता कुमार शेर सिंह दिल्ली पुलिस में सहायक उप निरीक्षक और उनके सबसे छोटे चाचा रविद्र कुमार भी दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं, जिन्होंने आशीष को पढ़ाई के लिए हमेशा प्रेरित किया।

आशीष परिवार में तीसरी पीढ़ी हैं, जो देश सेवा में जा रहे हैं। इससे उनका परिवार बेहद खुश है। परिवार में मां अल्पना देवी, भाई विकास सिंह समेत अन्य सभी आशीष के सफलता से बेहद खुश हैं। आशीष ने अपनी सफलता के श्रेय परिवार के साथ अपने मित्र शिवम और बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट कुलदीप सिंह को दिया है।

Exit mobile version