केंद्र सरकार ने बढ़ाई कुमार विश्वास की सुरक्षा, अब मिली वाई प्लस सुरक्षा

गाजियाबाद। गाजियाबाद के वसुंधरा निवासी कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उनकी सुरक्षा Y कैटेगरी से बढ़ाकर Y+ कर दी गई है। अब पूरे देश में उन्हें Y+ श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की एक रिपोर्ट के आधार पर कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ा दी है। कुमार को पहले वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। वाई प्लस सुरक्षा में सशस्त्र पुलिस के 11 कमांडो तैनात हैं। 11 में से पांच स्थिर पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए वीआईपी के घर और उसके आसपास रहेंगे। साथ ही तीन शिफ्ट में छह प्रोटेक्टिव सर्विस ऑफिसर (पीएसओ) गार्ड हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने मशहूर कवि कुमार विश्वास को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था। कुमार विश्वास ने पंजाब चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने केजरीवाल पर खालिस्तानियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद उन्हें उन्हें धमकियां मिलना शुरू हो गई हैं।

सरकार ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विश्वास के आरोपों के मद्देनजर खुफिया सूचनाओं के आधार पर सुरक्षा और खतरे की समीक्षा की थी। समीक्षा के बाद उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जरिए देने का फैसला किया था, जिसे बढ़ाकर अब वाई प्लस कर दिया गया है।

Exit mobile version