“पीएम मोदी भी इस्तीफा देकर भाग जाएंगे”, श्रीलंका के संकट पर बोले टीएमसी विधायक इदरिस अली

कोलकाता। भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमा लिया है। श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनैतिक संकट के बीच, कोलकाता में टीएमसी विधायक इदरीस अली ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो कुछ भी हुआ, वह यहां पीएम मोदी के साथ होगा।

टीएमसी विधायक इदरीस अली ने कोलकाता में कहा कि भारत के हालात को देखें तो पीएम मोदी पूरी तरह फेल हैं। श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो कुछ भी हुआ, वह यहां पीएम मोदी के साथ होगा। यहां तो और भी बुरा होगा। पीएम मोदी भी इस्तीफा देंगे और भाग जाएंगे। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इससे पहले भारत ने कठिन समय में श्रीलंका का साथ देने की बात कही है। श्रीलंका में चल रहे महासंकट के बीच भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम श्रीलंका को लेकर बहुत सहायक रहे हैं। हम हर संभव मदद की कोशिश कर रहे हैं। वे अपनी समस्या पर काम कर रहे हैं, देखते हैं आगे क्या होता है। अभी तक शरणार्थियों से संबंधित कोई समस्या नहीं है। शरणार्थियों को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हम श्रीलंका में स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों के भी संपर्क में हैं। पल-पल के घटनाक्रम की जानकारी ली जा रही है।

गौरतलब है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में राजनीतिक अस्थिरता आ चुकी है। महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कमी समेत तमाम मुश्किलों का सामना कर रहे श्रीलंकाई लोग उग्र हो चुके हैं। शनिवार को हजारों लोगों ने राष्ट्रपति आवास और फिर प्रधानमंत्री के घर को निशाना बना लिया।

प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के आवास पर पूरी तरह कब्जा कर लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के घर पहुंच गए और उसे आग के हवाले कर दिया। इस बीच राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने एलान किया कि वह 13 जुलाई को इस्तीफा दे देंगे।

Exit mobile version