कांग्रेस खत्म हो जानी चाहिए, उसी की वजह से दो बार पीएम बने मोदीः असदुद्दीन ओवैसी

File Photo

भोपाल। AIMIM पार्टी अध्यक्ष ओवैसी अकसर भाजपा पर हमलावर रहते हैं लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा वार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कमजोर ही नहीं होना चाहिए बल्कि खत्म हो जाना चाहिए। उन्होंने भोपाल में बुधवार को कहा कि कांग्रेस लगातार नीचे गिर रही है। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस न केवल कमजोर होगी बल्कि खत्म ही हो जानी चाहिए ताकि देश में नई राजनीति शुरू हो सके।

औवैसी ने कहा कि कांग्रेस की वजह से नरेंद्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने। उन्होंने चुनाव में कांग्रेस के वोट काटने के आरोपों को भी खारिज किया। ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा, ‘अगर ऐसा हैतो क्या प्रज्ञा ठाकुर ओवैसी की वजह से चुनाव जीत गईं। या फिर ओवैसी की वजह से कांग्रेस के 22 विधायकों ने शिवराजि सिंह चौहान से हाथ मिला लिया और उनको कुर्सी पर बैठा दिया?’

हैदराबाद सांसद ने कहा कि अगर मुसलमान अपने प्रतिनिधित्व की असली हिस्सेदारी समझ जाएं तो कांग्रेस खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी ने समन किया तो कांग्रेस 100 लोगों को भी नहीं जुटा पाई।

ओवैसी ने हिंदी पटल में रहने वाले मुसलमानों से अपील की कि स्थानीय निकायों और विधानसभा चुनाव में आगे आएं और दलितों, आदिवासियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि कई विधायक तीन दशक से पद पर हैं लेकिन अपने क्षेत्र में शिक्षा और इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं सुधार सके। इसी वजह से मुसलमानों की साक्षरता दर कम है। ओवैसी से जब औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी को पहले विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करने दीजिए।

Exit mobile version