कन्हैयालाल के परिवार की मदद के लिए आगे आगे कपिल मिश्रा, 24 घंटे में जुटाए 1 करोड़ रुपये

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल साहू की निर्मम हत्या को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है।इसके खिलाफ राजस्थान में कई जगह लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच कन्हैयालाल की परिवार की मदद के लिए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा आगे आए हैं। परिवार की आर्थिक मदद के लिए उन्होंने ऑनलाइन 24 घंटे में एक करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि यह देखकर उन्हें सुखद अनुभूति हो रही है कि आज पूरा हिन्दू समाज कन्हैया लाल के परिवार के साथ खड़ा है। वे जल्द ही परिवार के लोगों से मिलकर यह धनराशि उभें सौपेंगे। उन्होंने आज मृत कन्हैयालाल के बेटे से बात कर सांत्वना दी और हर सम्भव मदद के लिए परिवार के साथ खड़े रहने की बात कही।

कपिल मिश्रा ने कहा, ‘जय श्री राम, आप सभी का धन्यवाद। चौबीस घंटे से भी कम समय में एक करोड़ एकत्रित हो रहे हैं। मेरे आंसू नहीं रुक रहे हैं। कन्हैया जी के परिवार के साथ खड़े हैं हिंदू। हम ईश्वर सिंह जी को भी ₹25 लाख देंगे जो अस्पताल में भर्ती हैं।’ ईश्वर सिंह कन्हैयालाल को बचाने के प्रयास में घायल हुए थे। खबर लिखे जाने तक 12838111 रुपये एकत्र हो चुके हैं जबकि लक्ष्य एक करोड़ 25 लाख का रखा गया था।

गौरतलब है कि उदयपुर में नुपुर समर्थक की हत्या के बाद से शहर में तनाव का माहौल है। लोग सड़क पर उतरकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा कार्रवाई करते हुए उदयपुर के धानमंडी थाने के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भंवर लाल को मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

उदयपुर की घटना के बाद पूरे राजस्थान में इंटनेट सेवा बंद कर दी गई है। अगले 24 घंटे तक नेटबंदी के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में भी एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने मंगलवार देर शाम बैठक कर सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों और जिला कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। उधर, मामले की जांच के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर रवाना हो गई है।

Exit mobile version