मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: सर्राफा कारोबारी की स्कूटी में टक्कर मारकर लूटे 18 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिस

गाजियाबाद। मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में स्वर्णजयंती पुरम में पेट्रोल पंप के पास तीन बदमाशों ने रविवार देर रात सर्राफा कारोबारी कृष्ण कांत से 18 लाख रुपये लूट लिए। स्कूटी सवार एक बदमाश ने कारोबारी की स्कूटी में टक्कर मारकर गिराया और बाइक सवार दो बदमाशों ने नकदी से भरा बैग लूट लिया। हालाँकि पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है।

गोविंदपुरम निवासी कृष्ण कांत सर्राफा कारोबारी हैं। कृष्णकांत रविवार रात करीब 8 बजे मधुबन बापूधाम क्षेत्र में स्वर्ण जयंती पुरम स्थित एक CA के यहां से 18 लाख रुपए लेकर लौट रहे थे। वह स्कूटी पर सवार थे और यह कैश उन्होंने एक थैले में स्कूटी के आगे रखा हुआ था। रास्ते में करतार पेट्रोल पंप के नजदीक बाइक सवार दो युवकों ने उनकी स्कूटी में टक्कर मारी। टक्कर लगते ही स्कूटी गिर गई। स्कूटी पर रखा पैसों से भरा थैला भी जमीन पर गिर गया। इसी दौरान बदमाश इस थैले को उठाकर भाग गए।इसी दौरान स्वर्णजयंती पुरम में बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दे दिया।

ज्वैलर्स कृष्णकांत ने बताया कि यह पैसा उन्होंने CA से लिया था। इसके बदले CA को बाद में सोने के बिस्किट दिए जाने थे। पुलिस ने CA के घर जाकर पूछताछ की। पैसे कहां से आए, इस पर CA पहले तो कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए। बाद में उन्होंने कहा कि यह पैसा रिश्तेदारों से लेकर इकट्ठा किया गया था। पुलिस यह भी मान रही है कि ये पैसा हवाला का हो सकता है, जिसे सोने के बिस्किट खरीदकर खपाने की तैयारी हो रही होगी।

मधुबन बापूधाम थाने के इंस्पेक्टर को यह सूचना रविवार रात करीब पौने 9 बजे मिली। उस वक्त वह करतार पेट्रोल पंप के पास गश्त कर रहे थे। उन्हें वहां सड़क किनारे भीड़ दिखाई पड़ी। इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे तो कृष्णकांत स्कूटी लेकर खड़े हुए थे। पूछने पर कृष्णकांत ने 18 लाख रुपए लूट की जानकारी दी।

ज्वैलर्स के मुताबिक, यह लूट रात करीब 8 बजे के आसपास हुई। सवाल उठता है कि लूट होने के तुरंत बाद पीड़ित ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन क्यों नहीं किया। एसपी सिटी निपुण अग्रवाल का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। मामला संदिग्ध लग रहा है। टीम घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.