बैरिकेड से टकराने के बाद कार में लगी आग, मेडिकल के 3 छात्र जिंदा जले, NHAI डायरेक्टर और गावड़ कंपनी पर FIR दर्ज

सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत जिले में हुए एक दिल दहला देने वाले सड़क हादसे में मेडिकल के 3 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आनंद दहिया और गावड़ कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रुग्राम निवासी रोहित गौरिया, पुलकित निवासी नारनौल, संदेश निवासी रेवाड़ी, नरवीर यादव निवासी सिलारपुर, सोमवीर निवासी दुबलधन और अंकित हुड्डा निवासी खिडवाली रोहतक PGIMS में MBBS कर रहे थे। ये बुधवार रात को आई-20 कार में सवार होकर रोहतक से हरिद्वार के लिए निकले थे। नेशनल हाईवे 334बी जाे कि झज्जर से मेरठ जाता है, से वे सोनीपत पहुंचे। इस बीच उनकी कार बहालगढ़ फ्लाई ओवर के पास पहुंची तो पत्थर के बैरिकेड से टकरा गई। कार में आग लग गई और रोहित,पुलकित व संदेश की जिंदा जलने से मौत हो गई। तीन अन्य घायल हो गए।

मृतक रोहित के पिता जयसिंह ने तीनों मौतों के लिए NHAI और गावड़ कंपनी को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि उनके बेटे की गाड़ी मेरठ रोड़ पर बहालगढ़ के पास सडक के बीचों बीच लगे पत्थरों के बैरिकेड से टकराई थी। उन पत्थरों पर NHAI के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा किसी प्रकार का रीफ्लैक्टर, पेन्ट, चिन्ह, मार्का, रोड डाई वर्जन, Blinker लाइट जैसी कोई व्यवस्था नही की गई थी। जिससे कि वाहन चालकों को पता लगे कि आगे रोड बंद है और उनको टर्न करना है।

ये प्रोजेक्ट डायरेक्टर आनंद दहिया की घोर लापरवाही है। उनकी लापरवाही के चलते ही उसके बेटे रोहित, पुलकित व संदेश की हादसे में माैत हुई है। इनके साथी सोमवीर, नरवीर यादव व अंकित हुड्डा घायल हैं। रोड का निर्माण गावड़ कंपनी की ओर से किया जा रहा है और कंपनी भी हादसे के लिए बराबर की जिम्मेदार है।

थाना राई के जांच अधिकारी ASI संजीव ने बताया कि पुलिस ने मृतक छात्र के पिता जय सिंह के बयान पर NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आनंद दहिया और गावड़ कंपनी के खिलाफ धारा 283/337/304A IPC के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस की छानबीन जारी है। तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया गया है।

Exit mobile version