ख़बरें राज्यों से

पीलीभीत में पेड़ से टकराई पिकअप, 10 लोगों की मौत

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 17 श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों सहित 10 की मौत हो गई। 7 लोग घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी श्रद्धालु हरिद्वार से गंगा-स्नान करके घर लौट रहे थे। सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

गजरौला थाना इलाके में एक तेज रफ्तार पिकअप पेड़ से टकराने के बाद हाईवे पर पलट गई। माना जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आई और डीसीएम अचानक बेकाबू होकर पलट गई। यह हादसा भोर में पौने चार बजे के करीब हुआ। डीसीएम में कुल 17 लोग सवार थे। हादसे में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोगों ने अस्‍पताल में दम तोड़ा। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

हादसे में डीसीएम सवार 28 वर्षीय लक्ष्मी शुक्ला पत्नी संजीव शुक्ला, 28 वर्षीय रचना पत्नी कृष्णपाल शुक्ला, 60 वर्षीय सरला देवी पत्नी लालमन शुक्ला, दो वर्षीय खुशी पुत्री संजीव शुक्ला, 15 वर्षीय हर्ष शुक्ला पुत्र संजीव शुक्ला,14 वर्षीय सुशांत पुत्र श्यामसुंदर शुक्ला, 65 वर्षीय लालमन शुक्ला पुत्र नंदलाल, 40 वर्षीय श्यामसुंदर शुक्ला पुत्र लालमन शुक्ला, तीन वर्षीय आनंद पुत्र कृष्णपाल निवासीगण मोहल्ला तीरथ थाना गोला जिला लखीमपुर खीरी, डीसीएम चालक 35 वर्षीय दिलशाद पुत्र आशिक निवासी ग्राम दनेली थाना गोला जिला लखीमपुर खीरी की मौत हो गई।

झपकी आने से हुआ हादसा
हादसे में बचे प्रवीण ने बताया कि, सुबह कुछ लोग गहरी नींद में सोए हुए थे। कुछ लोग जगे हुए थे। ड्राइवर को भी बार-बार झपकी आ रही थी। जैसे ही पिकअप गजरौला के पास पहुंची कि एक तेज धक्का लगा। पिकअप पेड़ से टकरा गई थी।

शादी के बाद गंगा नहाने गया था परिवार
सड़क हादसे में घायल हुए संजीव शुक्ला की बेटी कुसुम की शादी 8 दिन पहले सीतापुर जिले के मोहम्मदी में हुई थी। शादी का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद परिवार के सभी लोग गंगा नहाने गए थे। वापस आते समय हादसे का शिकार हो गई।

2-2 लाख आर्थिक सहायता देने की घोषणा
सड़क हादसे पर CM योगी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सड़क दुर्घटना में हुई लोगों की मौत अत्यंत दुःखद है। मृतकों के परिवार​​​​​​ को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने घोषणा की गई है। सपा ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.