मेरा गाज़ियाबाद

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: गाजियाबाद में जिले भर में हुए कार्यक्रम, आठ लाख लोगों ने किया योग

गाजियाबाद। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को जिले में आठ लाख लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर योग किया। मुख्य कार्यक्रम आइएमएस कालेज में हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने कहा कि योग करने से तन और मन स्वस्थ्य रहते हैं। मानव कल्याण के लिए योग करना जरूरी है।

जिला प्रशासन द्वारा डासना स्थित आईएमएस कॉलेज में मुख्य आयोजन की व्यवस्था की गई है। जहाँ कई बड़े अधिकारी और राज्यसभा सांसद पहुंचे। नोएडा की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की। इसके अलावा गाजियाबाद जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक, राज्यसभा सांसद डॉक्टर अनिल अग्रवाल और गाजियाबाद एसएसपी मुनिराज भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

नोएडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा कि स्वस्थ और शांति के लिए योग करते रहना चाहिए। डीएम राकेश कुमार सिंह ने कहा कि शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए योग करना जरूरी है। प्रत्येक व्यक्ति को सुबह खुद के लिए आधा घंटे का समय निकालकर योग करना चाहिए। एसएसपी मुनिराज जी ने कहा कि योग करने से सेहत को ठीक रखा जा सकता है। राज्यसभा सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने कहा कि प्रतिदिन हम योग करते हैं योग मन को स्वस्थ बनाता है।

पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधित स्वच्छ वैशाली वसुंधरा ग्रुप के सदस्यों द्वारा वैशाली सेक्टर 6 ग्रीन बेल्ट पर योग दिवस मनाया गया। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्प लिया गया। इस अवसर पर निगम पार्षद प्रतिनिधि वार्ड संख्या 74 नरेश भाटी, पुष्कर सिंह रावत, कौशल शर्मा, मिथिलेश कुमार, सुशील डोभाल, मयंक, प्रणव, रविंद्र नेगी, मणिकांत झा, दीपक श्रीवास्तव और अन्य उपस्थित रहे। इसके अलावा गाजियाबाद नगर निगम के 100 वार्डों के 100 पार्कों, 225 माध्यमिक स्कूल, 415 प्राइमरी स्कूल, 45 डिग्री कॉलेज, 13 इंडस्ट्रियल एरिया, 400 सोसाइटीज में भी योगा कार्यक्रम हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.