मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: कलेक्शन एजेंट से 15 लाख की लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम इलाके में 13 जून को कलेक्शन एजेंट से हुई 15 लाख रुपए की लूट का रविवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। कुख्यात अपराधी जग्गू पहलवान का बेटा कशिश भी लूट में शामिल था। मुख्य आरोपी डिलीवरी ब्वॉय अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस लाइन में कॉन्फ्रेंस में एसएपी मुनीराज जी. ने बताया कि वीर बहादुर सिंह राइटर सेफ गार्ड प्राइवेट लिमिटेड में कलेक्शन एजेंट है। 13 जून को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में हैबिटेट सेंटर के पास बाइक सवार बदमाशों ने डंडा मारकर वीर बहादुर से करीब 12 लाख रुपए लूट लिए गए थे। वारदात के खुलासे के लिए कई पुलिस टीमें काम कर रही थीं। रविवार को पुलिस ने इस मामले में तीन बदमाश गिरफ्तार किए हैं।

बदमाशों की पहचान सचिन निवासी भेड़ापुर, चांदीनगर (बागपत), रितिक निवासी बागूराना, लोनी (गाजियाबाद) और कशिश उर्फ कनिष्क निवासी निठौरा, लोनी (गाजियाबाद) के रूप में हुई है। कशिश साल-2012 में मारे गए जग्गू पहलवान का बेटा है। जग्गू दिल्ली-एनसीआर का सुपारी किलर रहा था। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने बदमाशों को पकड़ने वाली टीम को 50 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि लूट में शामिल सचिन पुत्र रविंद्र की मई महीने में मुख्य आरोपी डिलीवरी बॉय से मुलाकात हुई थी। वह पहले से सचिन को जानता था। सचिन ने उससे नौकरी दिलाने की बात कही, जिस पर उसने एक ही बार में बड़ी कमाई करने का झांसा देते हुए कलेक्शन एजेंट वीर बहादुर से लूट करने के लिए उकसाया। उसने एजेंट का हुलिया समेत कैश व अन्य सभी जानकारियां सचिन को दे दीं। सचिन ने लूट करने की मंशा से अपने जानने वाले रितिक पुत्र महेंद्र और कशिश को शामिल कर लूट की योजना बनाई। छह जून को सचिन व रितिक ने एजेंट की रेकी की। 13 जून को सचिन, रितिक व कशिश लोनी से आए। डिलीवरी ब्वॉय ने मेसेज कर कलेक्शन एजेंट की लोकेशन और कैश से संबंधित जानकारी दे दी। नीतिखंड में दुकान से कलेक्शन करने के बाद तीनों लूट के लिए हरकत में आ गए। एजेंट के थोड़ी दूर जाने पर डंडे से वार कर रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

लूट के बाद तीनों नोएडा गए। यहां से अलग-अलग होकर ऋषिकेश पहुंचे। यहां से 19 जून को तीनों सेंट्रो कार से गाजियाबाद के लिए निकले। मुखबिर की सूचना छिजारसी कट के पास चेकिंग के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बाइक और डंडे को भी बरामद कर लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.