फेक न्यूज पोस्टमार्टम

एक ही तस्वीर में नजर आईं अलग अलग पार्टी की महिला नेता, जानिए इस तस्वीर के पीछे की हकीकत

सोशल मीडिया एक तस्वीर वायरल है। इस तस्वीर में अलग अलग पार्टी की महिला नेता एक साथ नजर आ रही हैं। आरोप कि टीवी बहस में दुश्मन की तरह लड़ती महिला नेताएं असल जिंदगी में पक्की दोस्ती निभा रही हैं।

सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर में सबसे पहले सेल्फी लेते हुए शिवना नेता प्रियंका चतुर्वेदी दिख रही है। उनके पीछे दाईं तरफ कांग्रेस नेता अलका लांबा हैं और साथ में हाल ही भारतीय जनता पार्टी से निलम्बित नूपुर शर्मा भी दिखाई दे रही हैं। तस्वीरों के साथ वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है, ”टीवी पर तो ऐसे लड़ती हैं मानों सब एक दूसरे के बाल नोच लेंगी लेकिन टीवी से अलग देखिए कैसे सब दुबई में मस्ती कर रही हैं। बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा कांग्रेस की प्रियंका चतुर्वेदी आम आदमी पार्टी की अलका लांबा। इन नेताओं के चक्कर में लड़ना बंद करो और अपनी दोस्ती में दरार मत आने दो।

इस तस्वीर की हकीकत जानने के लिए नूपुर शर्मा और अल्का लाम्बा से एबीपी न्यूज ने बातचीत की है। दोनों नेताओं ने बताया कि ये तस्वीर पिछले साल नवंबर 2017 की हैो। अल्का लांबा ने कहा, ”वायरल तस्वीरें दोहा और कतर की ही हैं। मैंने ही तस्वीरों को ट्विटर पर पोस्ट किया था। कतर फाउंडेशन ने भारतीय महिला नेताओं को न्योता दिया था। देश से बाहर जाकर हम हिंदुस्तानी हैं। दो तस्वीरें एक दिन की तस्वीरें हैं, हम दोनों एक ही जगह रुके थे।एक लंच की है, दूसरी डिनर की तस्वीर है।”

अल्का ने बताया कि ये तस्वीरें उन्होंने उसी वक्त ट्विटर पर पोस्ट की थी क्योंकि तस्वीर में छिपाने जैसा कुछ भी नहीं था। उनका कहना है कि बाहर जाकर हम अलग पार्टी के नेता नहीं रह जाते बल्कि विदेश में हमें एक देश के प्रतिनिधी के तौर पर देखा जाता है।

इस तस्वीर पर नूपुर शर्मा ने कहा, ”कतर फाउंडेशन ने दो दिन की कांफ्रेंस ने बुलाया था। ये कॉन्फ्रेंस शिक्षा को लेकर थी, ऐसी कॉन्फ्रेंस होती रहती हैं। सभी पार्टियां अपना प्रतिनिधी भेजते हैं। हमें पहले से नहीं पता था कि कौन-कौन जा रहा है। तस्वीर वायरल करने वाले चाहते हैं कि एक ही पार्टी से प्रतिनिधी जाएं। जो लोग ये सोच रहे हैं कि हम एंजॉय कर रहे हैं, उन्हें पता नहीं कि शिक्षा को लेकर कांफ्रेंस थी।”

नूपुर शर्मा ने बताया कि तस्वीर में नजर आ रही चौथी महिला दरअसल उन लोगों की मैनेजर थीं। जो हर वक्त उनके साथ रहीं। नूपुर शर्मा ने एयरपोर्ट पर खींची गई तस्वीर भी दिखाई जिसमें सभी लोग साथ दिख रहे हैं। आपको बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी उस वक्त कांग्रेस वहीं अल्का लाम्बा आम आदमी पार्टी में थीं। जबकि नूपुर शर्मा भाजपा नेता थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.