उपद्रव में 9 जिलों में दर्ज 13 मुकदमों में अब तक 337 गिरफ्तार

लखनऊ। नूपुर शर्मा के बयान को लेकर जुमे की नमाज के बाद उपद्रव से प्रभावित रहे उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में सोमवार को शाम तक कुल 337 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा 92 अभियुक्त प्रयागराज में गिरफ्तार किए गए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने सोमवार की शाम यहां जारी एक बयान में बताया, “राज्य के आठ जिलों से 337 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इस संबंध में नौ जिलों में 13 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।’’

जिलेवार ब्यौरा देते हुए कुमार ने बताया, “प्रयागराज में 92, सहारनपुर में 81, हाथरस में 51, आंबेडकर नगर में 41, मुरादाबाद में 40, फिरोजाबाद में 17, अलीगढ़ में छह और जालौन में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।” कुमार ने बताया कि प्रयागराज और सहारनपुर में तीन-तीन प्राथमिकियां तथा फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, आंबेडकरनगर, खीरी और जालौन में एक-एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वहीं, पुलिस की ओर से प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी बताए जा रहे मोहम्मद जावेद के घर पर रविवार को बुलजोडर चला। प्रशासन ने ऐसा आरोप लगाया है कि मोहम्मद जावेद ही प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी है और उसका घर अवैध था। हांलाकि जावेद के परिवार ने घर के अवैध होने की बात को नकार दिया है।

Exit mobile version