गाजियाबाद की राधा प्रिया ने टेबल टेनिस में जीता कांस्य पदक

गाजियाबाद। गाजियाबाद की राधा प्रिया गोयल ने टेबल टेनिस में उत्तर प्रदेश को पहला कांस्य पदक दिया है। उन्हें यह कामयाबी हरियाणा के पंचकूला में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हासिल हुई है।

रेल विहार इंदिरापुरम निवासी राधा प्रिया गोयल यूपी से एकमात्र टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं, जिनका चयन खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए हुआ है। ये गेम्स 4 से 13 जून तक पंचकूला के ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में चल रहे हैं। राधाप्रिया पहले सेमीफाइनल में वह दिल्ली की लक्षिता नारंग से हार गईं। दूसरे सेमीफाइनल (तीसरे व चौथे नंबर के लिए) में राधाप्रिया ने हरियाणा की सुहाना सैनी को 4-1 के अंतर से मात देकर कांस्य पदक जीता। इससे पहले राधाप्रिया क्वार्टर फाइनल मैच में तमिलनाडु की नित्यश्री मणि को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

यूपी टेबल टेनिस टीम के कोच अमित गुप्ता ने बताया, राधा प्रिया वर्तमान में जूनियर गर्ल्स अंडर-19 व विमेंस की यूपी स्टेट चैंपियन हैं। राधा प्रिया गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित स्टैग लेट्स प्ले टेबल टेनिस एकेडमी में प्रैक्टिस करती हैं। वह गुजरात की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, गांधीनगर से लॉ फर्स्ट ईयर की छात्रा हैं। उनकी मां प्रियंका गुप्ता सीएसआईआर-सीडीआरआई, लखनऊ में अनुभाग अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उनका भाई पुरंजय गोयल भी टेबल टेनिस का नेशनल प्लेयर है।

Exit mobile version