मनोरंजन

स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के लुक में पहली बार सामने आए रणदीप हुड्डा

स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की 139वीं जयंती के अवसर पर फिल्म के निर्माताओं रणदीप हुड्डा का पहला लुक जारी कर दिया है। इस पोस्टर में लिखा है, ‘हिंदुत्व धर्म नहीं, इतिहास है’।

निर्देशक महेश मांजरेकर ने कहा, “रणदीप हुड्डा को स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के रूप में प्रस्तुत करते हुए, आप सभी को वीर सावरकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं!सावरकर के लिए लोगों के मन में अलग-अलग विचार हो सकते हैं, लेकिन एक फिल्म निर्माता के रूप में, मैं उसी विचार से मेल खाने की कोशिश कर रहा हूं जो सावरकर के पास था। तो, फिल्म की कहानी और चरित्र पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि वास्तव में सावरकर क्या थे, क्या हैं और क्या होंगे। वह स्वतंत्रता सेनानी थे और उन्हें भुलाया नहीं जा सकता।”

निर्देशन महेश मांजरेकर की अपकमिंग बायोपिक में अभिनेता रणदीप हुड्डा राजनेता, कार्यकर्ता और लेखक विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। जानकारी के मुताबिक इस साल अगस्त महीने में फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है।

वहीं रणदीप हुड्डा ने अपना लुक रिवील करते हुए लिखा, ‘यह स्वतंत्रता और आत्म-साक्षात्कार के लिए भारत के संघर्ष के सबसे लंबे गुमनाम नायकों में से एक को सलाम है। मुझे उम्मीद है कि मैं एक सच्चे क्रांतिकारी के किरदार को निभा पाऊंगा और उनकी असली कहानी को सबको बता पाऊंगा, जिसे इतने लंबे समय तक कालीन के नीचे दबा दिया गया था.. आप सभी को वीर सावरकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं!’

बता दें कि विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई, 1883 को महाराष्ट्र के नासिक जिले के भागूर गांव में हुआ था। वह हिंदू महासभा, एक हिंदू राष्ट्रवादी संगठन और एक राजनीतिक दल के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों में से एक थे। वह एक राजनीतिज्ञ, कार्यकर्ता और लेखक थे। उन्हें हिंदुत्व की हिंदू राष्ट्रवादी राजनीतिक विचारधारा विकसित करने के लिए जाना जाता है। वीर सावरकर का निधन 26 फरवरी, 1966 को बॉम्बे में हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.