ख़बरें राज्यों से

दिल्ली स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले आईएएस दंपत्ति पर हुआ एक्शन, पति का लद्दाख हुआ ट्रांसफर, पत्नी भेजी गईं अरुणाचल प्रदेश

दिल्ली। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार पर सरकार की ओर कार्रवाई की गई है। उनका ट्रांसफर लद्दाख कर दिया है। वहीं उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा का तबादला कर अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है।

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में एथलीट और कोच को पिछले कुछ महीनों में शाम 7 बजे तक ट्रेनिंग पूरी करके स्टेडियम खाली करने के लिए कहा जाता था। इस रिपोर्ट में कहा गया, एक कोच ने बताया, ”हम पहले रात 8 से 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे, लेकिन अब हमें शाम 7 बजे तक मैदान से बाहर निकलने को कहा जाता है ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को घूमा सकें। इससे हमारी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस दोनों बाधित हो गई है।”

आइएएस अदंपत्ति पर आरोप है कि संजीव खिरवार अपने कुत्ते के साथ वाक करने त्यागराज स्टेडियम आया करते थे, जिस कारण खिलाड़ियों और कोच को प्रैक्टिस करने में परेशानी होती थी। प्रैक्टिस में आ रही रुकावट की वजह से परेशान कुछ खिलाड़ियों ने अपना ट्रांसफर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में करवा लिया है।

हालांकि, त्यागराज स्टेडियम के एडमिनिस्ट्रेटर अजीत चौधरी ने एथलीटों द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया और कहा कि उन्हें स्टेडियम को जल्दी खाली करने के लिए नहीं कहा गया था। उन्होंने कहा कि एथलीटों के ट्रेनिंग का आधिकारिक समय शाम 7 बजे तक है और उसके बाद कोच और एथलीट निकल जाते हैं।

प्रधानसचिव और संभागीय आयुक्त के पद पर थे नियुक्त
1994 बैच के आइएएस अधिकारी खिरवार दिल्ली में प्रधान सचिव (राजस्व) और संभागीय आयुक्त के पद पर तैनात थे। खिरवार ने 2009 और 2014 के बीच महिला और बाल विकास मंत्री कृष्णा तीरथ के निजी सचिव के रूप में कार्य किया है। तब उन्हें वाणिज्य मंत्रालय में तैनात किया गया था और 2018 में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के सचिव के रूप में दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया था। पिछले कुछ सालों में वे पर्यावरण, सामान्य प्रशासन और राजस्व विभागों में तैनात रहे हैं।

इस मामले में आईएएस खिरवार ने कहा था मैं किसी एथलीट को स्टेडियम छोड़ने के लिए कभी नहीं कहूंगा। मैं स्टेडियम बंद होने के बाद जाता हूं… हम उसे (कुत्ते) ट्रैक पर नहीं छोड़ते हैं। जब कोई आसपास नहीं होता है तो हम उसे छोड़ देते हैं लेकिन किसी एथलीट की कीमत पर कभी नहीं। अगर इसमें कुछ आपत्तिजनक है तो मैं इसे रोक दूंगा।

पत्नी भी हैं आईएएस अधिकारी
संजीव खिरवार का जन्म दिल्ली में हुआ था। उन्होंने एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी रिंकू धुग्गा से शादी की है। हरियाणा की रहने वाली धुग्गा भी स्टेडियम में अपने पति संजीव खिरवार के साथ घूमती हुई दिखाई दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.