ख़बरें राज्यों से

विधानसभा में ‘तू-तड़ाक’ पर उतरे अखिलेश, सीएम योगी ने दिया जवाब

लखनऊ। यूपी विधानसभा में लगातार दूसरे दिन हंगामा हुआ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच बहस हो गई। डिप्टी सीएम केशव मौर्य सदन में बोल रहे थे तो बीच में अखिलेश ने टोका। इसके जवाब में केशव प्रसाद ने सैफई को लेकर अखिलेश पर टिप्पणी की जिसके बाद बवाल हो गया। अखिलेश यादव ने केशव मौर्य पर फिर पर्सनल टिप्पणी कर दी। बवाल इतना बढ़ा कि बीच-बचाव के लिए योगी को सामने आना पड़ा।

अखिलेश यादव ने अपने संबोधन के दौरान केशव मौर्य पर तंज कसते हुए कहा कि जनता ने इन्हें हराकर इनकी गर्मी निकाल दी। केशव मौय ने भी इसका जवाब देते हुए कहा कि आप भी 400 सीट का दावा कर रहे थे, आप खुद 100 सीट ही जीत पाए हैं। केशव ने आगे कहा कि पिछली सपा सरकार के लोग सड़क, एक्सप्रेसवे जैसी बाते करते हैं। ऐसा लगता है जैसे इन्होंने सैफई बेच कर ये सब करवाया हो।

इस पर अखिलेश यादव मर्यादा भूल गए और गुस्से में मौर्य को ‘तुम’ कहकर संबोधित किया। गुस्साए अखिलेश ने तल्ख तेवर में जवाब दिया कि हम नहीं लाए थे, तुम अपने पिता जी से लाते हो ये सब बनवाने के लिए। आगे कहा कि केशव मौर्य दूसरों की चिंता करते रहे, इसलिए अपना चुनाव हार गए।

योगी आदित्यनाथ का जवाब
अखिलेश यादव की टिप्पणी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सीट से खड़े हुए और अखिलेश के बयान पर नाराजगी जाहिर की। सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को डिप्टी सीएम का सम्मान करना चाहिए। विपक्ष के नेताओं को डिप्टी सीएम को सुनना चाहिए, माहौल खराब नहीं करना चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जो तू-तू मैं-मैं हुई हैं, इसे कार्यवाही का हिस्सा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सहमति-असहमति हो सकती है पर किसी सदस्य के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.