ख़बरें राज्यों से

भिक्षा मांग रहे साधु की कैंची से काटी जटाएं, जड़े तमाचे, बीजेपी कार्यकर्ता ने सड़क पर घसीटा

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में हैवानियत का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक शख्स साधु को प्रताड़ित करता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि शख्स ने भिक्षा मांग रहे साधु को ना सिर्फ पीटा, बल्कि बाल (जटा) भी काट दी। गिरफ्तार में आया शख्य भाजपा कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

खंडवा के खालवा हाट बाजार में भिक्षा मांग रहे साधू को सरेबाजार पीटा गया। उसके बाद साधु को दुकान पर ले जाया गया। यहां गालियां देते हुए उसकी जटा काट दी गई। मामला रविवार का बताया जा रहा है। जिसे स्थानीय लोगों ने आपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। इतनी बड़ी घटना के बाद भी पुलिस इस पूरे मामले से अनजान रही। जब वीडियो वायरल हुआ तब पुलिस की भी नींद खुली।

बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट के संचालक का बेटा और भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण गौर नशे में था। पहले तो उसने साधु को चाय-नाश्ता करवाया। फिर किसी बात पर कहा-सुनी होने आरोपी ने साधु को पीटना शुरू कर दिया और हाट बाजार में घसीटते हुए सेलून की दुनाक ले गया। इस दौरान आरोपी शख्स ने पीटते, गालियां देते हुए साधु की जटाएं (बाल) काट दिए।

इस दौरान भीड़ तमाशबीन बनी पूरे घटनाक्रम को देखती रही। तो वहीं, कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जो अब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए पुलिस ने साधु को प्रताड़ित करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए पुलिस ने साधु को प्रताड़ित करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार में आया शख्य भाजपा कार्यकर्ता बताया जा रहा है। इस संबंध में खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि साधु के साथ मारपीट और जटा काटने का मामला रविवार का है। किसी बात को लेकर होटल संचालक और साधु में बहस हो गई जिसके बाद होटल संचालक में उसे सरे बाजार पीटा और सेलून की दुकान में ले जाकर उसकी जटा काट दी।

कुछ लोगों ने साधु को प्रवीण के कब्जे से छुड़ाया उसके बाद साधु कहीं गायब हो गया। वहीं, पुलिस को साधु के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। वह कहां से आया था? कहां रहता है? अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पा रही है। पुलिस भी साधु की तलाश कर रही है। एसपी विवेक सिंह ने कहा कि साधु के मिलने पर उसे प्रतिवेदन लेकर मामला दर्ज करेंगे। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.