एनसीआरमौसम

दिल्ली से गाजियाबाद तक मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

गाजियाबाद। दिल्ली-नोएडा समेत पूरे एनसीआर में हफ्ते का पहला सोमवार सुबह से ही सुहाना हो गया है। सोमवार तड़के दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में सीजन की सबसे अच्छी बारिश से लोगों को राहत मिली है। वहीं आंधी और बारिश के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं।

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का सिलसिला सोमवार सुबह से अब भी जारी है। इससे मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। इसके चलते गर्मी बिल्कुल गायब है और देश की राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर के सभी शहरों का मौसम सुहाना हो गया है। खासतौर से लोगों को उमस से भी बड़ी राहत मिली है।

तेज आंधी की वजह से धौलाकुँआ इलाके में पेड़ भी सड़क पर गिर गए। वहीं दिल्ली छावनी क्षेत्र में भी तेज हवा और बारिश के बाद एक बड़ा पेड़ उखड़ गया, जिसकी वजह से यातायात बाधित हो गया। मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। जिसमें पश्चिमी विक्षोभ के कारण 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई थी। बारिश का असर विमान परिचालन पर भी पड़ा।

मौसम विभाग ने बताया कि कुछ इलाकों में अगले दो दिन में ओला पड़ने की भी संभावना है। 23 मई को वेस्ट यूपी के जिलों में अधिकतम तापमान 39 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के करीब पहुंचना बताया गया है। 24 मई को अधिकतम तापमान 39 डिग्री व न्यूनतम तापमान 34 डिग्री के करीब रहना बताया गया है।

बारिश के चलते प्रभावित हुई उड़ान
दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही झमाझम बारिश के चलते उड़ानों पर भी इसका असर पड़ा है। दिल्ली हवाई अड्डा की तरफ से कहा गया है कि खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों से अनुरोध है कि ताज़ा उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.