अंतर्राष्ट्रीय

‘जंगल में आग लगाकर’ पाकिस्तानी टिकटॉकर ने बनाया वीडियो, लिखा- जहां भी जाती हूं आग लगा देती हूं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एबटाबाद स्थित जंगलों में इन दिनों भीषण आग लगी हुई है। जंगल की यह आग वहां पड़ रही जबरदस्त गर्मी की वजह और हीटवेव के कारण से है। इस बीच पाकिस्तानी एक्ट्रेस और टिकटॉकर हुमैरा असगर एक वीडियो बनाकर चर्चा में आ गई है। एक्ट्रेस जंगल में लगी आग के सामने सिल्वर बॉल गाउन पहनकर वीडियो शूट किया है। इसके बाद एक्ट्रेस लोगों के निशाने पर है।

पाकिस्तान की सोशल मीडिया स्टार हुमैरा असगर ने जलते जंगलों के बीच एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि जहां भी मैं जाती हूं, वहां आग लग जाती है। हुमैरा ने यह वीडियो आग से घिरे जंगल में बनाया है। वीडियो में दिख रहा है कि हुमैरा असगर ने एक गाउन पहन रखा है और वे इसे पहन कर चलते हुए आ रही हैं और उनके पीछे एक जंगल के एक बड़े हिस्से पर आग लगी है। एक्ट्रेस का वीडियो टिकटॉक प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रहा है। हुमैरा पर आरोप है कि 15 सेकेंड का वीडियो बनाने के लिए जंगल के पेड़ों में आग लगाई है। हालांकि, असगर ने साफ किया कि उन्होंने आग नहीं लगाई और वीडियो बनाने के समय कोई क्षति नहीं पहुंची है।

इस्लामाबाद वन्यजीव प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि एक्ट्रेस को ग्लैमराइज़ करने के बजाय आग बुझाने के लिए बाल्टी में पानी रखना चाहिए था। वन्य जीव बोर्ड के रीना एस खान ने ट्वीट कर कहा कि कुछ फॉलोवर्स के लिए युवा जंगलों में आग लगा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जंगलों में आग लगाने वालों के लिए आजीवन कारावास है। हमें भी इसी तरह के कानून को पेश करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में यह वास्तव में एक चलन बन गया है। इस महीने की शुरुआत में एबटाबाद में एक वीडियो के बैकग्राउंड के लिए जंगल में आग लगाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। जंगलों में आग लगने की वजह से पाकिस्तान के कई इलाकों में तापमान 51 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि टिक टॉक वीडियो के लिए दो लोगों ने मार्गल्ला हिल्स में जंगल में आग लगा दी, जहां उन्हें लाइटर से जंगल में आग लगाते देखा गया है।

इसके बाद टिकटॉक ने भी आधिकारिक बयान जारी किया है। कहा कि कोई भी सामग्री जो दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती है और खतरनाक है, साथ ही गलत व्यवहार को बढ़ावा देती है, उसे पब्लिश करने की अनुमति नहीं है। हम खतरनाक या अवैध कृत्यों को दर्शाने वाली सामग्री को हटाने, सीमित करने या लेबल करने के लिए काम करते हैं। हम इसमें सतर्क रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.