गाजियाबाद: शराब की तय कीमत से पांच रुपये अधिक लिए, आबकारी विभाग ने लगाया 75000 रुपये का जुर्माना

गाजियाबाद। लोनी क्षेत्र में एक शराब विक्रेता ने एक ग्राहक से केवल पांच रुपये अधिक वसूले थे। इस पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग ने 75000 रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही, विक्रेता को अधिक दाम वसूलने पर गिरफ्तार किया है।

आबकारी विभाग के सेक्टर-3 स्थित देशी शराब दुकान न्यू विकास नगर बाग रनप के विक्रेता कमल शर्मा का मामला सामने आया है। देशी शराब की दुकान पर तय रेट से ज्यादा मूल्य पर शराब की बिक्री होने की शिकायत मिली थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग ने गोपनीय रूप से टेस्ट परचेज की। जांच में पता चला कि संबंधित शॉप पर ट्विन टावर ब्रांड के एक पौवे की बिक्री अंकित मूल्य से पांच रुपये अधिक पर यानी 70 रुपए में की जा रही थी। मामले का भंडाफोड़ होने के बाद आबकारी विभाग ने विक्रेता कमल शर्मा के विरुद्ध थाना लोनी में मामला दर्ज कराकर आरोपी को जेल भेज दिया।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि उक्त देशी मदिरा दुकान के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। अनुज्ञापी पर 75000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।उन्होंने सभी शराब विक्रेताओं को चेतावनी दी कि यदि किसी ने भी नियमों का उल्‍लंघन किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version