अंतर्राष्ट्रीय

‘कम ड्रामा चाहते थे लोग इसलिए जीते बाइडन’, एलन मस्क ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर कसा तंज

वॉशिंगटन। दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बारे में एक अप्रत्याशित टिप्पणी की, जिसने सबको हैरान कर दिया है। दो दिन पहले ही एलन मस्क ने कहा था कि, डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए गये ट्विटर प्रतिबंध को वो हटा देंगे और अब बाइडेन को लेकन एलन मस्क की इस टिप्पणी ने अमेरिका की राजनीति में ही हलचल मचा दी है।

एलन मस्क ने राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर ट्वीट करते हुए अपने विचार शेयर किए हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि, राष्ट्रपति जो बाइडेन को लगता है कि, उन्हें देश बदलने के लिए चुना गया है, जबकि हर कोई कम नाटक चाहता है।’ मस्क ने इस सप्ताह के आरंभ में भी कहा था कि ट्विटर द्वारा ट्रंप को प्रतिबंधित किया जाना एक गलती थी। इस सोशल मीडिया कंपनी के सफल अधिग्रहण के बाद वह इस फैसले को पलटना पसंद करेंगे।

एलन मस्क को लेकर अकसर आरोप लगते रहे हैं, कि वो डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक हैं, लेकिन एलन मस्क ने अपने एक और ट्वीट में कह दिया, कि उनका मानना है कि, 2024 में होने वाले अमेरिकी चुनाव में एक कम विभाजनकारी उम्मीदवार बेहतर होगा। और उन्होंने कहा कि, मुझे अभी भी लगता है कि, डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर पर बहाल किया जाना चाहिए।

इससे पहले एलन मस्क ने एक ट्विटर यूजर सिर्नोविच के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए माना था कि, ट्विटर वामपंथी विचारधारा वाले लोगों को अड्डा बन चुका है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘ट्विटर में एक मजबूत वामपंथी पूर्वाग्रह है’। एलन मस्क ने कुछ मिनट बाद यह स्पष्ट किया, कि उनका मानना है कि ट्विटर पर जो पोस्ट किया जाता है, वो उस देश के कानूनों द्वारा शासित होना चाहिए, जहां पर ट्विटर प्लेटफॉरम का इस्तेमाल किया जा रहा है। एलन मस्क ने कहा कि, ‘जैसा मैंने कहा, मेरी प्राथमिकता उन देशों के कानूनों के करीब रहना है जहां ट्विटर संचालित होता है। यदि नागरिक चाहते हैं कि कुछ प्रतिबंधित हो, तो ऐसा करने के लिए एक कानून पारित करें, अन्यथा इसकी अनुमति दी जानी चाहिए।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.