मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: शार्ट सर्किट से रेस्टारेंट में लगी आग, कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान, चार गाड़ियों ने पाया काबू

गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर आरडीसी स्थित द क्लाक टावर रेस्टोरेंट के रेस्टोरेंट में बुधवार शाम आग लग गई। रेस्टोरेंट में मौजूद कर्मचारियों ने भागकर जान बचाई। मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शार्ट सर्किट से आग का अंदेशा जताया गया है। मामले में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

आरडीसी स्थित सी-ब्लाक में जगदीप चावला की बिल्डिग में मनु बत्रा द क्लाक टावर के नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं। बुधवार शाम करीब सवा छह बजे करीब 10 कर्मचारी रेस्टोरेंट के भीतर थे। इस दौरान अपर ग्राउंड फ्लोर में आग लगी और धुआं फैलने लगा। आग लगते ही कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई, नीचे से आग लगते हुए ऊपर दूसरी मंजिल तक फैल गई। शुरुआत में कर्मचारियों ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लें आग बढती चली गयी। इस दौरान आठ कर्मचारी सकुशल बाहर निकल आए और दो कर्मचारी छत पर फंस गए।

सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर आ गई और फंसे हुए कर्मचारियों को बराबर वाली बिल्डिंग से सकुशल बाहर निकाल लिया गया। रेस्तरां में आग भीषण होने और धुआं होने से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था इससे दमकलकर्मियों को अंदर जाने में परेशानी हो रही थी। ऐसे में उन्होंने सीढ़ी लगाकर रेस्तरां के बाहर के शीशे तोड़ एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO) सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या यह अग्निकांड शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.